बचपन में ही सर से उठ गया था पिता का साया, अकेली माँ ने पाला.. एक टी शर्ट- एक जोड़ी जूतों में गुजारा बचपन, आज करोड़ो के मलिक है जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भला कौन नहीं जानता? हालाँकि, इन दिनों वो अपनी चोट की समस्या से जूझ रहे है, लेकिन वो टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज माने जाते है. बुमराह ने अपने अब तक के क्रिकेट कैरियर में टीम इंडिया के लिए और आईपीएल में मुंबई इंडियन के लिए कई मौको पर यादगार प्रदर्शन किया है और अपने खुद के दम पर टीम की नैय्या पार लगाईं है.

बचपन में ही हो गया था पिता का देहांत:-

लेकिन आपको बता दे की जसप्रीत बुमराह के लिए टीम इंडिया का स्टार गेंदबाज बनने का सफर बहुत मुश्किलों भरा रहा है. हालाँकि, आज बुमराह के पास महंगी गाडी, लक्ज़री घर, धन दौलत, शौहरत सबकुछ है. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब इन्हें खाने पिने की भी समस्या का सामना करना पड़ता था. इतना ही नहीं जब बुमराह मात्र 5 साल के थे तभी इनके पिता का देहांत हो गया था.

हैदराबाद की गलियों में ऑटो चलाने वाले का बेटा कैसे बना दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज? जानिए Mohammed Siraj की पूरी कहानी

इसके बाद सारी जिम्मेदारी इनकी माँ के कंधे पर आ गई थी. इसके बाद इन्होने काफी आर्थिक तंगी का सामना किया. यहाँ तक की उस वक्त इन्हें पहनने के लिए जुटे भी नहीं मिले और एक टी -शर्ट में ही गुजरा करना पड़ा. उसे ही रोज धोकर, रोज पहनना पड़ता था. लेकिन इतने मुश्किल हालात में इन्होने अपनी हिम्मत को नहीं टूटने दिया और क्रिकेट क्रिकेट में कड़ी मेहनत की और आज बुमराह क्रिकेट की दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज है.

इस बार IPL 2023 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है चेन्नई सुपर किंग्स, ये 5 खिलाड़ी लगायेंगे नैय्या पार

आज है करोड़ो रूपये की सम्पत्ति के मालिक:-

खैर, आपको बता दे की अब बुमराह गुजरात के अहमदाबाद में एक लक्ज़री घर में रहते है, जिसकी कीमत 3 करोड़ रूपये बताई जाती है. इसके अलावा मुंबई में भी इनका एक घर है जिसकी कीमत 2 करोड़ बताई जाती है. वही, आपको बता दे की बुमराह को BCCI की तरफ से सालभर में 7 करोड़ रूपये की रकम मिलती है. इसके अलावा आईपीएल के लिए MI इन्हें हार साल 12 करोड़ रूपये देती है.

IPL 2023: IPL में Rishabh Pant की वापसी, दिल्ली कैपिटल्स के साथ आयंगे नजर, ओपनिंग जोड़ी भी हुई फाइनल, टीम की नई जर्सी भी आई सामने

वही, आपको बता दे की इनकी वाइफ का नाम संजना गणेशन है जोकि एक स्पोर्ट्स एंकर है. वो आईपीएल और कई अंतर्राष्ट्रीय मैचो में कमेंट्री करती हुई नजर आ चुकी है. इनकी शादी 15 मार्च 2021 हुई थी.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.