आईपीएल के 16 वें सीजन का आगाज 31 मार्च को होने जा रहा है, इसका पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला जायेगा. बता दे की गुजरात टाइटन्स पिछले साल की आईपीएल ट्रॉफी विजेता टीम है, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स पिछले साल प्लेऑफ तक का भी सफर तय नहीं कर पाई थी. CSK को शुरुआत में ही लगातार कई मैच में हार का सामना करना पड़ा था, जिस वजह से CSK पॉइंट टेबल में भी सबसे निचे रही थी.

लेकिन अब आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम काफी मजबूत नजर आ रही है, इस बार चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर सकती है. इसी के चलते अब हम आपको CSK के उन 5 खिलाडियों के बारे में आपको बताने वाले है जो इस आईपीएल में CSK की नैय्या पार लगा सकते है, तो चलिए जानते है इनके बारे में.

1. ऋतुराज गायकवाड़:-

ऋतुराज गायकवाड़, चेन्नई सुपर किंग्स टीम के सबसे युवा खिलाड़ी है. ये CSK टीम के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते है. आईपीएल के 14 वें सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK को खिताब जीताने में अपनी अहम भूमिका निभाई थी, इन्होने  16 मैच में सबसे अधिक 635 रन बनाये थे और ऑरेंज कैप अपने नाम की थी. वही, अब ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2023 में भी CSK की शानदार वापसी करा सकते है, क्योकि इन्होने हाल ही में घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है.

2. मोईन अली:-

मोईन अली भी इन दिनों अपनी सबसे शानदार फॉर्म में चल रहे है, इस सीजन में ये CSK के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते है. मोईन अली, घातक गेंदबाजी के साथ निचले क्रम में तूफानी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते है, और अब आईपीएल 2023 के लिए मोईन अली CSK के साथ जुड़ चुके है. बता दे की इन्होने अभी तक आईपीएल के 44 मैच खेले है, जिनमे 24 विकेट और 910 रन बनाये है.

3. रवीन्द्र जडेजा:-

रवीन्द्र जडेजा भी चेन्नई सुपर किंग्स टीम के सबसे प्रमुख खिलाडियों में से एक है. हालाँकि, पिछले सीजन में जडेजा की वजह से CSK टीम का बुरा हाल हुआ था, लेकिन इस बार जडेजा के ऊपर कप्तानी का बोझ नहीं है. साथ ही जडेजा इन दिनों अपनी सबसे शानदार फॉर्म में है. वो गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी तूफ़ान मचा रहे है. ऐसे में इस साल रवीन्द्र जडेजा भी CSK टीम की नैय्या पार लगाने में अपनी अहम भूमिका निभा सकते है.

4. बेन स्टोक्स:-

इस बार आईपीएल 2023 के लिए बेन स्टोक्स भी चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा है. आईपीएल मिनी ऑक्शन में CSK टीम ने इन्हें भारी भरकम रकम में ख़रीदा है. बता दे की बेन स्टोक्स वो खिलाडी है जो अपनी कमाल की गेंदबाजी के साथ तूफानी बल्लेबाजी के दम पर मैच का रुख बदल देने की काबिलियत रखते है. ऐसे में इस बार ये भी CSK टीम की नैय्या पार लगाने में अपनी अहम भूमिका निभा सकते है.

5. महेंद्र सिंह धोनी:-

जी हां, इस लिस्ट में अंतिम नाम महेंद्र सिंह धोनी का आता है. माना जा रहा है की आईपीएल का 16 वें सीजन महेंद्र सिंह धोनी के लिए अंतिम आईपीएल हो सकता है. ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी इस बार ट्रॉफी जीतने में अपनी पूरी ताकत झोकते हुए नजर आ सकते है. बता दे की धोनी की कप्तानी में ही CSK ने अभी तक 4 बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news