भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसे कई स्टार खिलाड़ी हुए है, जिनका बचपन काफी गरीबी में बीता है. एक वक्त तक उन्होंने खाने- पिने और रहने- सहने तक का अभाव देखा, लेकिन अब वो भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी है, लाखो – करोड़ो रुपयों की सम्पत्ति के मलिक है. आज उनके पास दौलत- शौहरत सब कुछ है. ऐसा ही कुछ कहानी इस समय भारतीय टीम के नंबर 1 तेज गेंदबाज Mohammed Siraj की है.

मुश्किल से चलता था घर का खर्च:-

बता दे की Mohammed Siraj का बचपन भी काफी मुश्किलों भरा रहा है. 13 मार्च 1994 को हैदराबाद में जन्मे सिराज के पिता जी हैदराबाद की गलियों में ऑटो रिक्शा चलाने का काम करते थे, लेकिन उससे से उन्हें बहुत कम आमदनी होती थी, जिस वजह से उनके घर का खर्चा काफी मुश्किल से चलता था. क्योकि सिराज के पिता घर में कमाने वाले अकेले थे और परिवार काफी बड़ा था.

इस बीच मोहम्मद सिराज ने अपने क्रिकेट पर कड़ी मेहनत की और कई घरेलु टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर आईपीएल तक का सफर तय किया. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में जगह बनाई और आज मोहम्मद सिराज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के मंच पर छाए हुए है. लेकिन ये सफर भी इनका आसन नहीं था.

मुश्किल से हुई वापसी:-

बता दे की सिराज को साल 2019 में पहली बार भारतीय टीम में डेब्यू करने का मौका मिला, लेकिन कुछ समय बाद ही ये लम्बे समय के लिए टीम से बाहर हो गये. फिर करीब एक- डेढ़ साल बाद भारतीय टीम में वापसी की और तब से अब तक सिराज भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज बने हुए है. अब जब रोहित शर्मा को विकेट की जरूत होती है, तब वो सिराज की पास ही जाते है.

बता दे की मोहम्मद सिराज ने अपने आईपीएल कैरियर की शुरुआत साल 2017 में की थी. इस साल सनराइजर्स हैदराबाद ने इन्हें 2.60 करोड़ रुपए की मोटी रकम में ख़रीदा था और यही से इनकी किस्मत चमकनी शुरू हो गई. इसी साल इन्होने नया घर भी खरीद, जहां अब वो फैमिली के साथ रहते हैं.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news