युवराज सिंह ने इन 3 खिलाडियों को खुलकर किया सपोर्ट, बोले BCCI ने मैच-विनर को बाहर करके की बड़ी गलती….

5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 2023 वनडे वर्ल्ड कप का पहला मैच खेला जाएगा, जिसके साथ वर्ल्ड कप का आगाज भी हो जायेगा, भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलकर वर्ल्ड कप अभियान शुरू करेगी। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वर्ल्ड कप  के लिए टीम इंडिया का भी ऐलान कर दिया है, जिसको लेकर   भारतीय दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने  बड़ा बयान दिया है।

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलने उतरेगी,  BCCI की ओर से गुरुवार, 28 सितंबर को वर्ल्ड कप के लिए फाइनल स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।फाइनल टीम में सिर्फ एक बदलाब देखने को मिला है अक्षर पटेल चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका मिला है। अश्विन आखिरकार अंतिम 15 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

BCCI और रहित शर्मा ने भले ही अश्विन पर भरोषा जताया है लेकिन कई पूर्व खिलाड़ी इस फैसले से ना खुश नजर आये जिसमे से एक युवराज सिंह भी हैं पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 2011 वर्ल्ड कप के ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ रहे युवराज सिंह का मानना है कि 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में अच्छे खिलाड़ी जरूर हैं, लेकिन टीम इंडिया में  युजवेंद्र चहल या वॉशिंगटन सुंदर या संजू को टीम में शामिल होना चहिये था

युवराज ने पीटीआई से बातचीत में कहा

मेरी व्यक्तिगत राय है कि चहल बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और उनको टीम में शामिल किया जाना चाहिए था । इस टीम में इकलौता पहलू जो कवर नहीं हुआ है, वो है एक लेग-स्पिनर। अगर हम युजी को नहीं चुनने वाले थे तो मैं सुंदर को देखना चाहता था। शायद टीम को एक अनुभवी स्पिनर की जरूरत थी और तभी अश्विन को चुना गया है।

युवराज ने शुक्रवार, 30 सितंबर को वर्ल्ड कप ऐंथम के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि भारत के वर्ल्ड कप अभियान का सबसे अहम हिस्सा जसप्रीत बुमराह बनेंगे।

युवराज ने कहा-

जसप्रीत एक मैच-विनर हैं, जैसे जहीर खान, 2011 में हमारी टीम के लिए मैच-विनर थे। उनमें रफ़्तार के साथ काफी कौशल भी है। पीठ की इंजरी से वापसी करना भी बड़ी बात है। ऐसे गेंदबाज के होने से आप हमेशा मैच जीतने की उम्मीद रखते हैं। बुमराह ने पिछले कुछ सालों में बढ़िया परिपक्वता भी दिखाई है। वह कप्तानी भी कर चुके हैं। रोहित शर्मा उनका सही उपयोग करना भी जानते हैं क्योंकि वह मुंबई इंडियंस के भी कप्तान हैं।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.