SRH के हाथों मिली हार से बौखलाए पन्त,बताई दिल्ली की हार की वजह, कहा- इस चीज ने दिया धोखा

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ मिली 67 रनों की करारी हार के बाद टीम की नाकामी की वजहों का खुलासा किया है। पंत ने कहा कि हैदराबाद द्वारा पावरप्ले में की गई तूफानी बल्लेबाजी और ओस से मिले ‘धोखे’ ने उनकी रणनीति को बुरी तरह प्रभावित किया।

हैदराबाद ने पावरप्ले में ठोके रिकॉर्ड 125 रन

शनिवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium, Delhi) में खेले गए IPL 2024 के 35वें मुकाबले में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 266 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम ने पावरप्ले के पहले 6 ओवरों में बिना कोई विकेट गंवाए 125 रन बनाए, जो टी20 क्रिकेट के इतिहास का सर्वाधिक स्कोर है।

ओस ने किया धोखा – पंत

मैच के बाद पंत ने कहा, “पहले गेंदबाजी चुनने के पीछे एकमात्र विचार यही था कि ओस आ सकती है, जो नहीं आई। अगर हम हैदराबाद को 220-230 रनों तक रोक पाते तो हमारे पास एक मौका होता। पावरप्ले में उनके द्वारा बनाए गए रन बड़ा अंतर साबित हुए।”

दूसरी पारी में गेंद अधिक रुकी – पंत

पंत ने आगे कहा, “दूसरी पारी में गेंद हमारी उम्मीद से कहीं अधिक रुक रही थी। लेकिन जब 260-270 का स्कोर होता है तो गेंदबाजों के पास अच्छा मौका होता है। उम्मीद है कि हम आगे स्पष्ट मानसिकता के साथ उतरेंगे।”

हेड-अभिषेक ने की तूफानी बल्लेबाजी

हैदराबाद की ओर से ट्रैविस हेड (Travis Head) और अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने पहले विकेट के लिए 131 रन जोड़े। हेड ने 32 गेंदों पर 89 और अभिषेक ने 12 गेंदों पर 46 रन बनाए। शाहबाज अहमद ने अंत में 29 गेंदों पर नाबाद 57 रन की पारी खेली।

फ्रेजर-मैकगर्क का तूफान भी नाकाफी

267 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत खराब रही। हालांकि, जेक फ्रेजर-मैकगर्क (Jake Fraser-McGurk) ने 18 गेंदों पर 65 रन की तूफानी पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। दिल्ली की पूरी टीम 19.1 ओवर में 199 रन पर ढेर हो गई।

दिल्ली को लगा पांचवां झटका

यह हार दिल्ली की इस सीजन में 8 मैचों में 5वीं हार है। इस हार के साथ ही टीम अंक तालिका में 7वें स्थान पर खिसक गई है। वहीं, हैदराबाद की यह लगातार दूसरी जीत है और टीम प्वाइंट टेबल में चौथे पायदान पर पहुंच गई है।

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.