CSK vs PBKS : मैदान पर धोनी ने फिर लगाये हेलीकॉप्टर शाट, रिजवी को दी बड़ी जिम्मेदारी..

आईपीएल 2024 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का आखिरी सीजन हो सकता है। पिछले साल आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी करते हुए धोनी ने खिताब जीता था और उन्होंने कहा था कि वह अपने फैन्स को एक रिटर्न गिफ्ट के तौर पर एक सीजन और खेलना चाहते हैं।

CSK vs PBKS : मैदान पर धोनी ने फिर लगाये हेलीकॉप्टर शाट, रिजवी को दी बड़ी जिम्मेदारी..

कप्तानी छोड़ी, ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी जिम्मेदारी

आईपीएल 2024 से पहले धोनी ने कप्तानी छोड़ दी और युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को यह अहम जिम्मेदारी सौंपी। इस सीजन में धोनी फिनिशर की भूमिका में नजर आ रहे हैं और साथ ही वह एक और मिशन पर भी लग रहे हैं।

युवा क्रिकेटरों को तैयार कर रहे हैं धोनी

एक तरफ धोनी अपनी छत्रछाया में सीएसके के लिए नया कप्तान तैयार कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ वह युवा क्रिकेटरों को भी आने वाले सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार कर रहे हैं। आज चेन्नई में सीएसके और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच मैच खेला जाना है।

प्रैक्टिस सेशन के वीडियो वायरल

इस मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन के दो वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो में धोनी एक के बाद एक बड़े शॉट्स लगाते नजर आ रहे हैं, तो वहीं दूसरे वीडियो में वह युवा क्रिकेटर समीर रिजवी (Samir Rizvi) को बैटिंग टिप्स दे रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि धोनी आने वाले समय के लिए रिजवी को एक फिनिशर के तौर पर तैयार करना चाहते हैं।

लंबे बालों में नजर आ रहे हैं धोनी

आईपीएल 2024 में धोनी लंबे बालों में नजर आ रहे हैं और पिछले कुछ समय से वह प्रैक्टिस सेशन में चोटी बांधकर भी खेलते दिख रहे हैं। धोनी का यह नया लुक फैन्स को खूब पसंद आ रहा है।

धोनी का शानदार प्रदर्शन जारी

इस सीजन में अभी तक धोनी ने 9 मैच खेले हैं, जिनमें से 7 में वह बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं। धोनी एक बार भी आउट नहीं हुए हैं और उन्होंने 259.45 के शानदार स्ट्राइक रेट से 96 रन बनाए हैं, जिसमें 9 चौके और 8 छक्के शामिल हैं।धोनी का यह आखिरी सीजन हो सकता है, लेकिन वह अपने प्रदर्शन से साबित कर रहे हैं कि उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है। साथ ही वह युवा खिलाड़ियों को भी तैयार करने में जुटे हैं ताकि सीएसके का भविष्य सुरक्षित रहे।

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.