रुतुराज गायकवाड़ ने छिनी विराट कोहली की बादशाहत,तूफानी फिफ्टी जड़ छिन लिया ये रिकॉर्ड..

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेलकर विराट कोहली (Virat Kohli) से ऑरेंज कैप भी छीन ली।

रुतुराज गायकवाड़ ने छिनी विराट कोहली की बादशाहत,तूफानी फिफ्टी जड़ छिन लिया ये रिकॉर्ड..

टी20 विश्व कप टीम से बाहर होने के बाद दिखाया दम

रुतुराज को हाल ही में टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली थी। लेकिन उन्होंने अगले ही दिन अपने प्रदर्शन से साबित कर दिया कि वह किसी भी फॉर्मेट में बल्ले से कमाल करने में सक्षम हैं। यह उनकी इस सीजन में लगातार तीसरी फिफ्टी भी रही।

पारी संभालने में निभाया अहम रोल

सीएसके की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) सस्ते में आउट हो गए। लेकिन रुतुराज ने धैर्य के साथ पारी को संभाला और पंजाब के गेंदबाजों को परेशान किया। 16वें ओवर तक वह 42 गेंदों पर 45 रन बना चुके थे।

सैम करन पर जमकर बरसे

17वें ओवर में रुतुराज ने सैम करन (Sam Curran) की फ्री हिट गेंद पर दो छक्के जड़कर कुल 20 रन बटोरे। इसके बाद उन्होंने तेजी से रन बनाने शुरू किए। हालांकि 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की यॉर्कर गेंद पर वह 62 रन बनाकर बोल्ड हो गए।

विराट कोहली से छीनी ऑरेंज कैप

इस पारी के साथ रुतुराज ने विराट कोहली से ऑरेंज कैप भी छीन ली। वह अब तक इस सीजन में 509 रन बना चुके हैं। उनके बाद कोहली 500 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा

रुतुराज ने इस सीजन में बतौर सीएसके कप्तान सर्वाधिक 509 रन बनाकर एमएस धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। धोनी ने 2013 में कप्तान के तौर पर 461 रन बनाए थे।रुतुराज का यह प्रदर्शन उनकी प्रतिभा और क्षमता को दर्शाता है। उनका लक्ष्य अब आगामी मैचों में भी इसी लय को बरकरार रखना होगा और अपनी टीम को जीत दिलाना होगा।

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.