मोहम्मद कैफ ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग इलेवन, मैचविनर खिलाड़ी को नही दिया मौका

बीसीसीआई ने हाल ही में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है। 15 सदस्यीय मुख्य स्क्वॉड के साथ चार रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना गया है। टीम के ऐलान के एक दिन बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चयन किया है।

मोहम्मद कैफ ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी पसंदीदा भारतीय प्लेइंग इलेवन, मैचविनर खिलाड़ी को नही दिया मौका

कैफ ने रोहित को बताया ‘विजयी मंत्र’

कैफ ने कहा कि रोहित शर्मा को टूर्नामेंट में ‘अटैक करो और मैच जीतो’ का मंत्र अपनाना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि प्लेइंग इलेवन में बल्लेबाजी में गहराई होनी चाहिए और नंबर 8 तक बैटिंग ऑप्शन मौजूद होने चाहिए।

कैफ की पसंदीदा प्लेइंग इलेवन

  1. रोहित शर्मा (कप्तान)
  2. यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)
  3. विराट कोहली (Virat Kohli)
  4. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)
  5. ऋषभ पंत (Rishabh Pant)
  6. शिवम दुबे (Shivam Dube)
  7. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)
  8. अक्षर पटेल (Axar Patel)
  9. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav)
  10. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)
  11. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

कैफ ने कहा कि यह एक संतुलित प्लेइंग इलेवन है जिसमें चार प्रॉपर गेंदबाज, एक स्पिनर और गहरी बल्लेबाजी लाइनअप शामिल है। उन्होंने शिवम दुबे को पहले मैच से ही टीम में शामिल करने की वकालत की।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का शेड्यूल

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन जून 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाएगा। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। टूर्नामेंट के लिए भारत के 15 सदस्यीय स्क्वॉड के साथ चार रिजर्व खिलाड़ियों की भी घोषणा की गई है।कैफ का मानना है कि भारत के पास टी20 वर्ल्ड कप जीतने का मजबूत दावा है और रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। उनकी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.