विराट कोहली, रोहित शर्मा की वजह से खराब हुआ इस खिलाड़ी का करियर, बुमराह से भी खतरनाक थी गेंदबाजी

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें हर खिलाड़ी लंबे समय तक अपने देश के लिए खेलने का सपना देखता है। जहां कुछ खिलाड़ी अपना सपना पूरा करने में सफल होते हैं, तो वहीं कुछ खिलाड़ी चंद मुकाबलों में ही अपनी जगह बनाना पाते हैं। इसी बीच हम आपको एक ऐसे ही प्लेयर के बारे में बताने जा रहे है, जिसका पहला टेस्ट मैच ही उसके करियर का आखिर मैच बनकर रह गया।

वापसी के लिए तरस रहा है यह स्टार गेंद गेंदबाज
दरअसल जिस स्टार गेंदबाज की हम बात कर रहे हैं, वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के लिए साल 2021 गाबा टेस्ट में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज टी नटराजन है। साल 2020 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नटराजन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नटराजन ने तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। लेकिन लंबे समय से यह खिलाड़ी लगातार टीम भारतीय टीम में अपनी वापसी के लिए जूझता हुआ नजर आ रहा है।

पहले ही टेस्ट से किया था प्रभावित
दरअसल तमिलनाडु से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज का पहला और आखिरी मैच खेला था। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मैच जनवरी 2021 में गाबा के मैदान पर खेला गया था। अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में ही इस खिलाड़ी ने 24.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट भी चटकाएं और जमकर सुर्खियां बटोरीं।

टी नटराजन का क्रिकेट करियर
नटराजन के अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर की बात करें इन्होंने अब तक मात्र 1 टेस्ट मैच खेला जिसमें उन्होंने 3 विकेट चटकाएं हैं, साथ ही 119 रन बनाए हूं। वहीं एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात करें तो 2 वनडे मैचों में 27.50 की इकोनॉमी के साथ 147 रन बनाए और 3 विकेट हासिल किया है। जबकि 3 टी20 मैचों में 7.62 की औसत से 7 विकेट चटकाएं है।

Leave a Comment