ऑस्ट्रेलिया की धमाकेदार जीत तो गणपति बप्पा मोरया….. पर खूब झूमे ऑस्ट्रेलियाई फैन्स, विडियो देख हो जाओगे गद्द-गद्द

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के दौरान 16 अक्टूबर 2022 को श्रीलंका और ऑस्टेलिया के बीच मुकाबला खेला गया था ये मुकाबला लखनऊ स्थित भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया ये मुकाबला दोनों टीमों के अत्यंत महत्वपूर्ण था। विश्व कप के पिछले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया को भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था ।

बारिश ने डाला मैच में खलल

मैच की शुरुआत में कुछ समय के लिए बारिश ने खलल डाला लेकिन अंत में मुकाबला बिना किसी बाधा के संपन्न हो पाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को शुरुआत में काफी अच्छी साझेदारियां मिलीं। ओपनर पथुम निसांका और कुसल परेरा ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की बड़ी साझेदारी करके टीम को ठोस शुरुआत दिलाई।

तास के पत्तो की तरह बिखरी श्रीलंका टीम

निसांका ने 61 रन की पारी खेली जबकि परेरा ने 78 रन बनाते हुए अर्धशतक पूरा किया। इसके अलावा चरित असलांका ने 25 रनों का योगदान दिया। लेकिन श्रीलंका के मध्य-क्रम और निचले क्रम के बल्लेबाज पूरी तरह से नाकामयाब रहे, एक के बाद एक श्रीलंका के बल्लेबाज आउट होते गए  और पूरी टीम 43.3 ओवर में सिर्फ 209 रन पर ऑलआउट हो गई।

209 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भी शुरुआत में काफी झटके लगे। उसके सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जल्दी आउट हो गए। लेकिन इसके बाद मिचेल स्टार्क और जोश इंग्लिस ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके मैच को ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में मोड़ दिया।

गणपति बप्पा मोरया चिल्लाकर झूमते नजर आये फैन्स

स्टार्क ने 52 रन की तेज तर्रार पारी खेली जबकि इंग्लिस ने 58 रन बनाए।इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई फैन्स ने काफी मजे किए।ऑस्ट्रेलियाई फैन्स का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह गणपति बप्पा मोरया चिल्लाकर झूमते हुए भी नजर आ रहे हैं।

इन दोनों की बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 26.1 ओवर में ही 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया और मैच अपने नाम कर लिया। यह जीत ऑस्ट्रेलिया के लिए इस विश्व कप में अत्यंत अहम थी क्योंकि पिछले दो मैच हारने के बाद उसका खाता इसी मैच में खुला। वहीं श्रीलंका के लिए यह लगातार दूसरी हार थी और उसे आने वाले मैचों में अपना खेल सुधारना होगा।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.