आईपीएल इतिहास के टॉप 5 बल्लेबाज जिन्होंने ठोकी है सबसे तेज FIFTY, चौथा नाम देखकर लगेगा जोरका झटका

शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया आईपीएल 2023 का 56 वां मैच रोमांच से भरपूर रहा, क्योकि इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का तूफानी प्रदर्शन देखने के मिला. इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने मात्र 47 गेंदों में 98 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमे इन्होने 12 चौके और 5 तूफानी छक्के जड़े.

हालंकि, इस दौरान यशस्वी जायसवाल मात्र 2 रन से अपना शतक लगाने से चूक गये, लेकिन इस मैच में इन्होने सबसे तेज फिफ्टी लगाने का करनामा भी किया. इस मैच में यशस्वी जायसवाल ने मात्र 13 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी और सभी को अपना दीवाना बना लिया. इसी के चलते अब हम आपको यशस्वी जायसवाल से अलग ऐसे टॉप 5 बल्लेबाजो के लिए बारे में बताने वाले है जिन्होंने IPL के 16 सालो के इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी जड़ी है.

1. के एल राहुल:-

इस लिस्ट में पहला नाम के एल राहुल का आता है. इन्होने सबसे तेज फिफ्टी 14 गेंदों में लगाईं थी. इन्होने ये फिफ्टी साल 2018 में पंजाब किंग्स के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए लगाईं थी.

2. पैट कमिंस:-

पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज है. इन्होने सबसे तेज फिफ्टी लगाने का कारनामा साल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मुंबई इंडियंस के खिलाफ किया था. इन्होने भी 14 गेंद में फिफ्टी जड़ी थी.

3. निकोलस पूरन:-

निकोलस पूरन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी है, इन्होने सबसे तेज फिफ्टी लगाने का कारनामा इसी साल 2023 में लखनऊ सुपर जायन्ट्स के लिए रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किया था. इन्होने 15 गेंद में फिफ्टी जड़ी थी.

4.सुनील नारेन:-

सुनील नारेन भी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी है, इन्होने सबसे तेज फिफ्टी लगाने का कारनामा इसी साल 2017 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ किया था. इन्होने 15 गेंद में फिफ्टी जड़ी थी.

5. यूसुफ पठान:-

इन्होने सबसे तेज फिफ्टी लगाने का कारनामा इसी साल 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ किया था. इन्होने भी 15 गेंद में फिफ्टी जड़ी थी.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.