टीम इंडिया में रोहित शर्मा की जगह पर मंडराया खतरा… ये तूफानी बल्लेबाज करने आ रहा है कब्ज़ा, घरेलू क्रिकेट में शतक पे शतक ठोक मचा चूका है बवाल

क्रिकेट के खेल में अक्सर देखा जाता है की कोई भी खिलाड़ी लगभग 35 साल से ऊपर होने के बाद क्रिकेट खेलना छोड़ देता है. कम से कम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलता है. लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अभी भी टीम इंडिया के हिस्सा है, ना केवल हिस्सा है बल्कि कप्तान है. जबकि इस समय इनकी उम्र 36 साल है और फिटनेस भी एक स्पोर्ट्स पर्सन वाली नहीं है. मैदान पर उनका पेट निकला हुआ कई बार देखा गया है, जिसकी वजह से उन्हें काफी आलोचनाओ का भी सामना करना पड़ा है.

टीम इंडिया में रोहित शर्मा की जगह पर मंडराया खतरा... ये तूफानी बल्लेबाज करने आ रहा है कब्ज़ा, घरेलू क्रिकेट में शतक पे शतक ठोक मचा चूका है बवाल
टीम इंडिया में रोहित शर्मा की जगह पर मंडराया खतरा… ये तूफानी बल्लेबाज करने आ रहा है कब्ज़ा, घरेलू क्रिकेट में शतक पे शतक ठोक मचा चूका है बवाल

इसी के चलते आपको बता दे की अब टीम इंडिया में उनकी जगह खाने के लिए एक युवा बल्लेबाज आ रहा है. जोकि रोहित शर्मा से भी विस्फोटक बल्लेबाजी करता है. ये खिलाड़ी घरेलु क्रिकेट में अपने बल्ले से खूब तबाही मचा चूका है. तो चलिए जानते है आखरी कौन है ये धाकड़ बल्लेबाज, जो टीम इंडिया में रोहित शर्मा की जगह छीन सकता है.

घरेलु क्रिकेट में मचा चूका है तबाही:-

बता दे की ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि प्रियांक पांचाल है, जोकि अब तक 13 फर्स्ट क्लास मैच, 87 लिस्ट A मैच और 55 टी20 मैच खेल चुके है, जिनमे इन्होने कुल 33 शतक लगा दिए है. प्रियांक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक भी जमा चुके है. अब ये टीम इंडिया में रोहित शर्मा की जगह पर कब्ज़ा कर सकते है.

बता दे की जब दिसंबर 2021 में टीम इंडिया साऊथ अफ्रीका के दौरे पर गई थी तब रोहित के रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रियांक पांचाल को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया था. प्रियांक पांचाल ने भारत A के लिए भी खेला है, जिसमे उन्होंने 96 रनों की तूफानी पारी खेली थी. ऐसे में अगर आने वाले समय में हिटमैन की जगह इस खिलाड़ी को मौका मिलता है तो हैरानी नहीं होनी चाहिए.

बता दे की जब से रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान बने है तब से टीम इंडिया ने 3 बड़े टूर्नामेंट खेले है. जिनमे एशिया कप 2022, टी20 विश्व कप 2022 और WTC फाइनल 2023 है. लेकिन टीम इंडिया इन तीनों टूर्नामेंट में से किसी एक में भी सफलता हासिल नहीं कर पाई है. हालाँकि, अब एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्डकप 2023 में देखना होगा की रोहित शर्मा क्या कर पाते है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.