टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ का छलका दर्द, बोले-मैं किसी से लड़ नहीं सकता, अब काउंटी खेलूँगा

पृथ्वी शॉ. भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए बल्लेबाजो में से एक है. हालाँकि, ये टीम इंडिया में डेब्यू भी कर चुके है और अपने डेब्यू मैच में शतक भी ठोक चुके है. इसके बाद भी पृथ्वी शॉ करीब दो साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है और वापसी की भी कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. इसी के चलते अब पृथ्वी शॉ ने टीम इंडिया में जगह ना मिलने को लेकर अपने दिल का दर्द ब्यान किया है, जिसमे उन्होंने कई बड़ी बाते कही है.

टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ का छलका दर्द, बोले-मैं किसी से लड़ नहीं सकता, अब काउंटी खेलूँगा
टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ का छलका दर्द, बोले-मैं किसी से लड़ नहीं सकता, अब काउंटी खेलूँगा

टीम इंडिया के लिए खेल चुके है तीनों फोर्मेट:-

बता दे की पृथ्वी शॉ ने भारत की टेस्ट टीम में डेब्यू साल 2018, वनडे टीम में 2020 में और टी-20 क्रिकेट में 2021 में किया था. लेकिन इन्हें अभी तक क्रमशः 5, 6 और 1 मैच ही खेलने का मौका मिला है और साल 2021 से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. ऐसे में जब एक शो के दौरान पृथ्वी शॉ से सवाल किया गया की वो टीम से बाहर किए जाने की स्थिति को कैसे देखते हैं? तब उन्होंने कहा-

मुझे नहीं पता, मुझे क्यों बाहर किया गया. मैंने विंडीज दौरे से पहले NCA में लगभग सभी टेस्ट पास किये, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली. मुझे इसका कारण भी पता नहीं चला, लेकिन किसी ने कहा की ये फिटनेस की वजह से हो सकता है. लेकिन मैंने तो सभी टेस्ट पास कर लिए थे, रन भी बनाये लेकिन टीम में मौका नहीं मिला. मैं इससे निराश हु, लेकिन आपको आगे बढ़ना होगा.

मैं कुछ नहीं कर सकता, मैं किसी से लड़ नहीं सकता. इसके आगे पृथ्वी शॉ कहते है की एक व्यक्ति के रूप में, मैं बस अपने क्षेत्र में रहना पसंद करता हूं. लोग मेरे बारे में बहुत सी बाते करते है. लेकिन जो मुझ जानते है उन्हें पता है मैं कैसा हु. अब मेरा कोई दोस्त नहीं है और मुझे दोस्त बनाना भी पसंद नहीं है. आज के समय में बस यही चल रहा है, आप अपनी बात किसी कह नहीं सकते.

बता दे की अब पृथ्वी शॉ ने इंगलैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला लिया है, अब वो देवधर ट्राफी भी नहीं खेल रहे है. हालाँकि, अभी साल की शुरुआत में दिलीप ट्राफी के फाइनल में हिस्सा लिया था और उसकी पहली पारी में फिफ्टी जड़ी थी. लेकिन दूसरी पारी में फ्लॉप साबित हुए थे.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.