सैमसन का कटा पत्ता, के एल राहुल की वापसी.. एशिया कप 2023 के लिए ऐसी होगा टीम इंडिया का स्क्वाड, 3 खिलाडियों की चमकेगी किस्मत

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है और आगामी वनडे वर्ल्डकप की तैयारियों में लगी हुई है. जोकि इसी साल 5 अक्टूबर से 19 नवम्बर तक भारत की सरजमी पर खेला जाना है. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को एशिया कप 2023 भी खेलना है. जिसका आयोजन 31 अगस्त से 17 सितम्बर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में संयुक्त रूप से होगा.

सैमसन का कटा पत्ता, के एल राहुल की वापसी.. एशिया कप 2023 के लिए ऐसी होगा टीम इंडिया का स्क्वाड, 3 खिलाडियों की चमकेगी किस्मत
सैमसन का कटा पत्ता, के एल राहुल की वापसी.. एशिया कप 2023 के लिए ऐसी होगा टीम इंडिया का स्क्वाड, 3 खिलाडियों की चमकेगी किस्मत

अब टीम इंडिया चाहेगी की इस एशिया कप में अपनी वर्ल्डकप की तैयारियों को अंतिम रूप दे. ऐसे में बड़ा सवाल उठता है की वर्ल्डकप को देखते हुए इस एशिया कप में टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगा? क्योकि इस बार एशिया कप भी वनडे फोर्मेट में खेला जाना है. इसी के चलते आज हम आपको बताने वाले है की इस एशिया कप में टीम इंडिया का स्क्वाड क्या हो सकता है.

ऐसा होगा टीम इंडिया का टॉप आर्डर:-

सबसे पहले बात करे टीम इंडिया के टॉप आर्डर की तो तय है की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शुभमन गिल होगी. क्योकि जहाँ रोहित शर्मा कप्तान है तो वही शुभमन गिल एशिया के अंदर बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर चुके है. इसके बाद नंबर 3 पर विराट कोहली का मैदान में उतरना तय है. नंबर 3 पोजीशन कोहली की मनपसन्द पोजीशन है.

मिडिल आर्डर से कटेगा संजू का पत्ता:-

अब बात करे मिडिल आर्डर की तो नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है. हालाँकि, इस पोजीशन के लिए श्रेयस अय्यर बेस्ट विकल्प है, मगर अय्यर अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए है. इस वजह से सूर्या को मौका मिल सकता है. इसके बाद नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन और के एल राहुल को स्क्वाड में जगह मिल सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार, के एल राहुल पूरी तरह से फिट हो गये है और उन्होंने नेट्स में भी प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी है. वही, संजू सेमसन को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

अक्षर पटेल की चमकेगी किस्मत:-

अब बात करे आलराउंडर्स की तो हार्दिक पांड्या एशिया कप में अहम् भूमिका निभाने वाले है. वो बतौर बल्लेबाज और तेज गेंदबाज टीम के लिए अहम भूमिका निभायंगे. इनके बाद टीम इंडिया के स्क्वाड में रविन्द्र जडेजा भी शामिल होगे और इनके साथ अक्षर पटेल को भी टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है. क्योकि अक्षर भी गेंद और बल्ले से अपना जलवा दिखा चुके है.

कैसा होगा गेंदबाजी आक्रमण;-

गेंदबाजी में फास्ट बॉलिंग यूनिट में चार स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है. इनमे पहला जसप्रीत बुमराह, जोकि अब इंजरी से उभर चुके है और खेलने के लिए तैयार है. इनके बाद मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को स्क्वाड में शामिल किया जायेगा. इनके बाद शार्दुल ठाकुर, जोकि तेज गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी का भी अच्छा विकल्प देते है.

इस एशिया कप में स्पिनर्स की भी अहम भूमिकारहने वाली है. इस वजह से कुलदीप यादव और युज्वेंद्र चहल की जोड़ी को टीम इंडिया के स्क्वाड में मौका मिलना लगभग तय है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.