राहुल द्रविड़ की छुट्टी, वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया हैड कोच, BCCI ने अचानक से लिया फैसला

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहाँ भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इसी बीच क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आई है की विंडीज दौरे के बाद हैड कोच राहुल द्रविड़ की टीम इंडिया से छुट्टी हो सकती है और टीम इंडिया को नया कोच मिल सकता है. खबरों के मुताबिक टीम इंडिया आयरलैंड के दौरे पर नए कोच के साथ जाएगी. तो चलिए जानते है क्या है पूरा मामला? आखिर क्यों BCCI ने अचानक से ये फैसला लिया है.

दरअसल, इस समय टीम इंडिया विंडीज के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही. इसके बाद वनडे और टी-20 सीरीज भी खेलेगी और इसके बाद में टीम इंडिया आयरलैंड का दौरा करेगी. जहाँ टीम इंडिया को आयरलैंड के साथ 3 मैचो की टी-20 सीरीज खेलनी है. अब मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोच राहुल द्रविड़ और उनके सपोर्ट स्टाफ को आयरलैंड दौरे से आराम दिया जा सकता है और इस दौरे की जिम्मेदारी नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चीफ वीवीएस लक्ष्मण को दी जा सकती है.

आयरलैंड दौरे के बाद खेला जायेगा एशिया कप:-

एक ख़ास रिपोर्ट के अनुसार, विंडीज दौरे के बाद कोच राहुल द्रविड़ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे छुट्टी पर जायेंगे. ऐसा इसलिए क्योकि टीम इंडिया को आयरलैंड दौरे के बाद एशिया कप खेलना है और उसके बाद वनडे वर्ल्डकप भी खेला जायेगा. अब इन दोनों मेगा टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए BCCI ने कोच राहुल द्रविड़ और उनके सपोर्ट स्टाफ को आराम देने का फैसला लिया है, BCCI ने ये फैसला पहली बार नहीं लिया है.

पिछले साल भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था. बता दे की एशिया कप की शुरुआत 31 अगस्त से शुरू होगी और उसके बाद भारतीय टीम घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचो की वनडे सीरीज खेलेगी और इसके बाद वनडे वर्ल्डकप में व्यस्त हो जाएगी.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.