रोहित कप्तान तो हार्दिक बने कप्तान, कुलदीप-अश्विन की वापसी , विराट गिल को मिली नई जिम्मेदारी, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन

वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में 5 अक्तूबर से हो रहा है जिसके लिए भारतीय टीम ने कड़ी तैयारी कर दी है विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने 5 सितंबर को ही 15 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी थी। वहीं 28 सितंबर को इस टीम में बदलाव की करने की अंतिम तारीख थी।न जिसमे अक्षर पटेल की जगह आश्विन की टीम में शामिल किया गया है

भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 के लिए अपने 15 सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा कर दी है। इस टीम में रविचंद्रन अश्विन के रूप में एक बदलाव किया गया है। अश्विन को अक्सर पटेल की जगह टीम में जगह मिली है।

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से हो रही है। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का यह पहला मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप से पहले सभी वॉर्मअप मुकाबले तीन वेन्यू, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम और हैदराबाद में खेले जाएंगे. भारतीय टीम को अपना दूसरा प्रैक्टिस मैच तीन अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला जाएगा. यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा को कप्तानी और हार्दिक पंड्या को उपकप्तानी दी गयी है, कुलदीप यादव और अश्विन को भी टीम में शामिल किया गया है.सूर्यकुमार यादव को भी टीम में शामिल किया गया

विश्व कप के लिए भारत का 15 सदस्यीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.