इंग्लैंड के खिलाफ ये गेंदबाज ने जीत लिया सुनील गावस्कर का दिल, कह दी बड़ी बात, कपिल देव से कर दी तुलना

Sunil Gavaskar on Mohammed Shami: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 29 वां मुकाबला लखनऊ की इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था इस मुकाबले में भारतीय टीम ने एक एतिहासिक रिकॉर्ड हासिल किया है 2003 के बाद वर्ल्ड कप में भारतीय टीम इंग्लैंड से कोई भी मुकाबला नहीं जीत पाई थी लेकिन लखनऊ के इस स्टेडियम में भारतीय टीम ने इस घटिया रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का लगातार यह जीत छठी जीत है इस जीत के साथ भारतीय टीम प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम के 33 वर्ष का गेंदबाज ने जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है जिसको लेकर सुनील गावस्कर ने बहुत बड़ी बात कह दिए।

मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) के मुरीद हुए सुनील गावस्कर(Sunil Gavaskar)

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम सबसे सफल टीम अभी तक मानी जा रही है टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप में अपनी छठी जीत हासिल कर ली है 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम 100 रन से मुकाबला जीत लिया है।

भारतीय टीम के इस परफॉर्मेंस को देखकर 2011 का वर्ल्ड कप याद आ रहा है इसी दौरान पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के एक खतरनाक गेंदबाज मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना कपिल देव से कर दी है।

मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) और कपिल देव(Kapil Dev) समतुल्य है – सुनील गावस्कर(Sunil Gavaskar)

दरअसल 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की जीत बहुत जबरदस्त रही इस जीत में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का सबसे बड़ा योगदान रहा है।

मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक दो मुकाबला खेला है जिसमें पहले मुकाबले में 5 विकेट लिए थे और 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे हैं मुकाबले में 4 विकेट लेकर इंग्लैंड बल्लेबाज को घुटने पर टेकने को मजबूर कर दिया।

मोहम्मद शमी के इस खतरनाक गेंदबाजी को देखकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बहुत बड़ा बयान दिया है इन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करने के दौरान कहा है कि “मोहम्मद शमी काफी मेहनत कर रहे हैं जब वह घर जाते हैं तो अलग-अलग पिचों पर अभ्यास करते हैं।

इन्होंने अपने क्रिकेट फिटनेस को लेकर काफी कम कर रहे हैं इनकी स्पेशलिटी क्या है? सिर्फ तेज गेंदबाजी! लगातार प्रैक्टिस कर रही है जिस वजह से मुकाबले में सुर्खियां बटोर रहे हैं जिस तरह से अपनी फिटनेस पर ध्यान रखे हैं कुछ इस तरह कपिल देव भी किया करते थे।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport