Sayed Mushtak Ali Trophy: W,W,W,W….. इधर आप वर्ल्ड कप देखने में व्यस्त रहो, उधर भुवनेश्वर कुमार ने 9 गेंदों में कर दिया कमाल, जानिए

Bhuvneshwar Kumar: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर अभी पूरा दुनिया का नजर टिकी हुई है जितने भी क्रिकेट फैंस हैं इस वर्ल्ड कप का भरपूर मजा उठा रहे हैं लेकिन इसी बीच भारत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 भी चल रहा है ऐसे में क्रिकेट फैंस का नजर इधर भी रहता है। भुवनेश्वर कुमार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गजब का कारनामा किया है उत्तर प्रदेश के लिए गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट ले लिए हैं और टीम ने 40 रन से मुकाबला जीत लिया है।

वर्ल्ड कप के बीच भुवनेश्वर कुमार(Bhubaneswar Kumar) ने किया कमाल

भारत में वर्ल्ड कप काफी धूमधाम से चल रहा है जितने भी क्रिकेट दर्शक है वह सभी इस वर्ल्ड कप का आनंद ले रहे हैं इसी बीच भारत में डोमेस्टिक टूर्नामेंट का भी आयोजन हो रहा है इसमें हाल ही में भारतीय टीम के खतरनाक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम को बेहतरीन जीत दिलाई है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भुवनेश्वर कुमार उत्तर प्रदेश के लिए खेल रहे हैं बुधवार को उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के बीच मुकाबला खेला गया था इस मुकाबले में उत्तर प्रदेश की टीम पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए हैं।

जवाब में कर्नाटक की टीम 156 रन के स्कोर पर सिमट गई है कर्नाटक की टीम की तरफ से मयंक अग्रवाल ने 59 रन की बेहतरीन पारी खेली है। उत्तर प्रदेश की तरफ से खतरनाक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 3.3 ओवर में 16 रन देकर 5 विकेट लिए हैं इन्हीं के वजह से मुकाबला पलट गया है और उत्तर प्रदेश की टीम 40 रन से मुकाबला जीत लिया है।

काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं भुवनेश्वर कुमार(Bhuvneshwar Kumar)

बता दे की टीम इंडिया के खतरनाक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार बहुत ही लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं इन्होंने आखिरी बार वनडे मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम के लिए 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच भी खेला है उसके बाद से इनको टीम में मौका नहीं मिला है भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार 121 वनडे मैच में 141 विकेट ले चुके हैं।

इतना ही नहीं खतरनाक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपने करियर में भारतीय टीम के लिए कुल 21 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 63 विकेट भी हासिल कर चुके हैं।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport