उम्मीद नहीं थी की हमारे साथ ऐसा होगा…वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराने के बाद भी गुस्से में नजर आये रोहित शर्मा, शुभमन सहित इन बल्लेबाजो को लगाईं फटकार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुरू हुई वनडे सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई की शाम बारबाडोस में खेला गया, जिसमे टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की. वही, विंडीज टीम को निराशा का सामना करना पड़ा. लेकिन आपको बता दे की इस मैच में मिली जीत के बाद भी टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बिलकुल भी खुश नहीं है.

उन्होंने मैच जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपना गुस्सा सबके सामने जाहिर किया है. जिसमे उन्होंने अपनी टीम के खिलाडियों को फटकार लगाईं है. अब आपको रोहित शर्मा के उस ब्यान के बारे में बताये उससे पहले आपको बता दे की इस मैच में विंडीज टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों घटिया रही, जिस वजह से विंडीज को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

महज 23 ओवर में ढेर हो गई थी विंडीज टीम:-

मैच में विंडीज टीम भारतीय गेंदबाजी के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 23 ओवर में 114 रन ही बनाकर ढेर हो गई, इस दौरान केवल साईं हॉप ने 43 रन की अच्छी पारी खेली थी. वही, टीम इंडिया की तरफ से ईशान किशन के अर्धशतक को छोड़ दिया जाये तो कोई भी बल्लेबाज 20 रन तक का आकड़ा नहीं छू पाया. अब इसी बात से कप्तान रोहित शर्मा काफी गुस्से में दिखे. हालाँकि, टीम इंडिया ने 22. 5 ओवर में 118 रन बनाकर इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया था. इसके बाद भी रोहित शर्मा ने अपने ब्यान में कहा-

मैंने कभी नहीं सोचा था कि पिच इस तरह खेलेगी. टीम की जरूरत थी कि पहले गेंदबाजी की जाए. पिच में तेज गेंदबाजों और स्पिनरों के लिए सब कुछ था. हमारे खिलाड़ियों ने उन्हें उस स्कोर तक सीमित रखकर अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि यह भी उम्मीद नहीं थी कि हम भी 5 विकेट खो देेंगे.

टीम इंडिया के भी छूटे पसीने:-

बता दे की इस मैच में महज 114 रन का लक्ष्य पाने में भी टीम इंडिया के पसीने छुट गये थे. खुद कप्तान रोहित शर्मा को नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए आना पड़ा. यहाँ शुभमन गिल से लेकर सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या तक संघर्ष करना पड़ा था. लेकिन गेंदबाजी में टीम इंडिया का अच्छा प्रदर्शन रहा. यहाँ उमरान मालिक को छोडकर सभी ने विकेट झटका. जहाँ एक तरफ हार्दिक-मुकेश – शार्दुल ने 1- 1 विकेट झटका तो वही जडेजा ने 3 और कुलदीप यादव ने 4 विकेट अपने नाम किये.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.