वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित-राहुल को ढूंढने होंगे इन 3 सवालो के जवाब, नहीं तो होगा वही बुरा हाल जो टी-20 वर्ल्डकप 2022 में इंग्लैंड ने किया था

इस साल वनडे वर्ल्डकप 2023 का आयोजन भारत में होना है, जोकि 5 अक्टूबर से शुरू होगा. जहाँ इसका पहला मुकाबला इंगलैंड और न्यूज़ीलैण्ड के बीच खेला जायेगा तो वही टीम इंडिया इस वर्ल्डकप का अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी. ऐसे में टीम इंडिया ने इस वर्ल्डकप की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है. इस तैयारी में टीम इंडिया अपनी पहली वनडे सीरीज वेस्टइंडीज के साथ खेल रही है, जिसका आगाज 27 जुलाई को हो गया है.

वही, आपको बता दे की इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को 3 बड़े सवालों के जवाब खोजने होंगे. जोकि वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए बेहद अहम है. यदि कोच और कप्तान इन 3 सवालों के जवाब नहीं खोज पाए तो वर्ल्डकप में टीम इंडिया को इसका खामियाजा काफी महंगा भुगतना पड़ेगा. तो चलिए जानते क्या है वो 3 सवाल- जवाब?

पहला सवाल:-

पहला सवाल ये है की टीम इंडिया का मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज कौन? दरअसल, ऋषभ पंत के एक्सीडेंट से पहले वो टीम इंडिया के मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज थे. उनके फॉर्म में ना होने या उनकी गैरमौजूदगी में किसी और विकेटकीपर को मौका दिया जाता था. लेकिन अब माना जा रहा है की पंत इस वर्ल्डकप तक फिट नहीं हो सकते. ऐसे में अब वर्ल्डकप में टीम इंडिया का विकेटकीपर बल्लेबाज कौन? ईशान किशन, संजू सेमसन या के एल राहुल? इसका जवाब विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खोजना होगा.

दूसरा सवाल:-

दूसरा सवाल ये है की वर्ल्डकप में स्पिन जोड़ी क्या होगी? इसका भी जवाब टीम मैनेजमेंट को विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में खोजना होगा. दरअसल, चयनकर्ताओ ने विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 4 स्पिन चुने है. जिसमे कुलदीप यादव, युज्वेंद्र चहल, अक्षर पटेल और रविन्द्र जडेजा. अब इनमे लगभग तय है की जडेजा स्पिन गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे, लेकिन सवाल ये है की इनका जोड़ीदार कौन होगा? कुलदीप यादव, युज्वेंद्र चहल या अक्षर पटेल? इस सवाल का जवाब कोच और कप्तान को ढूँढना है.

तीसरा सवाल:-

अब बात करे तीसरे सवाल की तो ये सवाल है तेजी गेंदबाजी को लेकर. दरअसल, विंडीज के खिलाफ चयनकर्ताओ ने 4 तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर को चुना है. अब इनमे तय है की मोहम्मद सिराज मुख्य तेज गेंदबाज होंगे क्योकि उन्होंने विंडीज के खिलाफ टेस्ट में तेजी गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई की है और शानदार प्रदर्शन भी किया है. लेकिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैरहाजिरी में उनका जोड़ीदार कौन होगा?

इस सवाल का जवाब सब जानना चाहते है. वर्ल्डकप के लिहाज 3 पेसर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और सिराज तय दिख रहे, लेकिन चौथा तेज गेंदबाज कौन होगा? इसका जवाब विंडीज के खिलाफ ढूँढना होगा.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.