रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा वो दमदार कप्तान हैं उनकी टीम को हराना मुश्किल

वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, भारतीय टीम ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों ही मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है, वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा से लेकर सभी खिलाडियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है.

भारतीय टीम ने दो बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम को भी बड़े अन्तराल से हराया और सबसे बड़ा मुकाबला जो की भारत पाकिस्तान के खिलाफ था उसमे भी शानदार जीत दर्ज करके वर्ल्ड कप विजेता की देव्दारी पेश कर दी है.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने भारतीय टीम की सरहना की उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को हराना बेहद मुश्किल होगा। पोंटिंग ने विशेष रूप से रोहित शर्मा की कप्तानी की प्रशंसा की।

Ricky Ponting praised Rohit Sharma and Team India for World Cup 2023
Ricky Ponting praised Rohit Sharma and Team India for World Cup 2023

पोंटिंग ने आगे कहा, “रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में अब तक बेहतरीन कप्तानी की है। उन्होंने अपने गेंदबाजों को बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया है। टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण इस वक्त दुनिया का सबसे खतरनाक है।”उन्होंने आगे कहा, “भारत को हराना इस वक्त किसी भी टीम के लिए बेहद मुश्किल है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है। उनके पास विश्व की सबसे मजबूत टीम है।”

बता दें कि भारत ने वर्ल्ड कप की शुरुआत में पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हराया था। इसके बाद उसने नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका को भी मात दी। अब तक के 3 मैचों में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

Ricky Ponting praised Rohit Sharma and Team India for World Cup 2023
Ricky Ponting praised Rohit Sharma and Team India for World Cup 2023

पोंटिंग ने कहा की जब से रोहित शर्मा ने कप्तानी सम्भाली है तब से भारतीय टीम मजबूत स्तिथि में नजर आ रही है, रोहित शर्मा एक आदर्श कप्तान है, इस बार वर्ल्ड कप भारत सर जमी पर खेला जा रहा है, ऐसे में इस बार भारतीय टीम वर्ल्ड कप विजेता की प्रबल देवदार है.

भारत को हराना मुश्किल

पोंटिंग ने टीम इंडिया को लेकर कहा, मैंने शुरू से ही कहा था कि मुझे लगता है कि टीम इंडिया को हराना कठिन होगा। उनके पास बहुत प्रतिभाशाली टीम है। उन्होंने अपनी तेज गेंदबाजी, अपनी स्पिन और शीर्ष क्रम, मध्य क्रम की बल्लेबाजी से सभी बेस कवर कर लिए हैं। उन्हें हराना बेहद कठिन होगा, लेकिन हम देखेंगे कि वे ज्यादा दबाव आने पर कैसे टिक पाते हैं। टीम इंडिया का अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ है, जो अभी तक एक मैच जीती है।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.