World Cup 2023: वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास? एक साथ दो दिग्गज इमरान खान और सकलैन मुश्ताक के रिकॉर्ड किया ध्वस्त, जानिए क्या है खास

ICC World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की अगवाई वाली टीम सबसे सफल टीम मानी जा रही है लगातार वर्ल्ड कप में का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा है अभी तक 6 मुकाबले जीतकर प्वाइंट टेबल में पहली पायदान पर पहुंच गया है। 29 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम जबरदस्त प्रदर्शन दिखाई है वनडे में सबसे ज्यादा बोल्ड करने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के वासीम अकरम के नाम है। इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है।

इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी(Mohammed Shami) ने रचा इतिहास

29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला खेला गया था जिसमें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अंग्रेज बल्लेबाज को पानी पिला दिया।

मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट लेकर अंग्रेज बल्लेबाज का कमर तोड़ दिया इस दौरान इन्होंने खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स और आदिल रशीद को क्लीन बोल्ड कर दिया।

चार विकेट लेकर मोहम्मद शमी ने वनडे करियर में अब तक साइट बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड करने का कारनामा किया है इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने के बाद मोहम्मद शमी ने कई बड़े-बड़े दिग्गज गेंदबाज को पीछे छोड़ दिया है मोहम्मद शमी ने इस मामले में इमरान खान, सकलैन मुश्ताक, अब्दुल रजाक जैसे खतरनाक गेंदबाज को धूल चढ़ाया है।

वनडे में सबसे ज्यादा बोल्ड करने के लिस्ट में शामिल हुए मोहम्मद शमी(Mohammed Shami)

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा क्लीन वर्ल्ड करने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खतरनाक गेंदबाज वसीम अकरम के नाम से है वसीम ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में 176 बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड किया है।

इस रिकॉर्ड के मामले में दूसरे नंबर पर वकार यूनिस है जिन्होंने अपने वनडे करियर के इतिहास में 151 बल्लेबाज को बोल्ड किया है भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में अनिल कुंबले के नाम है।

मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट लेकर वनडे क्रिकेट के इतिहास में 71 बल्लेबाज को बोल्ड करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है इस मामले में इन्होंने इमरान खान, सकलैन मुश्ताक, अब्दुल रजाक जैसे खतरनाक गेंदबाज को पीछे छोड़ दिया है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport