‘टीम इंडिया गंवा सकती है वर्ल्ड कप…’, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया को लेकर कह दी बड़ी बात, मचा हड़कंप

Mohammad Kaif : भारत की बल्लेबाज और गेंदबाजो ने एशिया कप में जिस तरह से धमाल मचाया है वो देखकर लग रहा है की भारत इस वर्ल्ड कप 2023 आराम से जीत जायेगा, एशिया कप में जीत के भारत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकबला भी आपने नाम कर लिया.

लेकिन भारत के के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा की टीम इंडिया वर्ल्ड कप गंवा सकती है। उनके मुताबिक उन्हें लगता है कि टीम की तैयारियों में अभी भी कुछ कमी है।

इसलिए कही कैफ ने ये  बात?

ये भी पढ़े : ‘ रैंकिंग कोई मायने नहीं रखती’, वर्ल्ड कप जीतना है तो इस टीम को हराओ, नंबर-1 बनी टीम तो गंभीर ने बोल दी बड़ी बात

मोहम्मद कैफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले वनडे के बाद एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि, बल्लेबाजी और गेंदबाजी से मैच जीते जाते हैं लेकिन कैच से भी मैचों में जीत मिलती है। उन्होंने अपने ट्वीट में टीम इंडिया की फील्डिंग को को टारगेट किया  अगर टीम इंडिया ने कैच अच्छे से नहीं पकड़े तो वर्ल्ड कप गंवाना पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया को जीत जरूर मिली लेकिन फील्डिंग सवालों के घेरे में थी। खासतौर से पॉवरप्ले में शार्दुल ठाकुर का पहला ओवर जब श्रेयस अय्यर ने डेविड वॉर्नर का 14 रन पर आसान कैच छोड़ा। फिर बाद में वॉर्नर ने अर्धशतक जड़ दिया।

 

 

एशिया कप में भी ऐसे कई मौके नजर आये जिसमे भारतीय खिलाड़ी सही से फील्डिंग करते नजर नही आये  इटीम इंडिया पिछले सालों में भी अक्सर जूझती नजर आई है। डायरेक्ट हिट को लेकर हमेशा भारतीय फील्डिंग पर सवाल उठते हैं। पिछले कुछ दिनों से कैचिंग को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं। हालांकि, टीम के पास रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली जैसे कई शानदार फील्डर हैं। फिर भी पिछले कुछ मैचों में टीम से कई कैच छूटते देखे गए हैं।

भारतीय टीम को एक दशक से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार है। 2013 में टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। उसके बाद कोई आईसीसी ट्रॉफी भारत के नसीब नही हुई  इस बार 12 साल बाद टीम एक बार फिर से अपनी सरजमीं पर उस इतिहास को दोहराना चाहेगी। उससे पहले टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों अच्छी लय में नजर आ रहा हैं। बस फील्डर्स को थोड़ा अत्यधिक प्रयास करने की जरूरत है।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.