टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह खाने आ रहा 21 साल का ये खूंखार गेंदबाज, एशिया कप में UAE और नेपाल का कर दिया काम तमाम

जसप्रीत बुमराह. भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े और सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज है. इन्होने कई मौको पर टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है, और खुद के दम पर टीम इंडिया को जीताने का काम किया है. लेकिन पिछले एक डेढ़ साल से जसप्रीत बुमराह अपनी चोट की वजह से टीम इंडिया के बाहर चल रहे है, यहाँ तक की वो इस साल आईपीएल 2023 भी नहीं खेल पाए थे.

हालाँकि, अब जसप्रीत बुमराह आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया में वापसी कर सकते है, लेकिन आपको बता दे की इसी बीच एक 21 साल का तेज गेंदबाज उभरकर सामने आया है, जोकि आने वाले समय में टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह खा जायेगा. जी हां, ये खिलाड़ी इस समय ACC Emerging Teams Asia Cup टूर्नामेंट में विपक्षी टीमों गेंदबाजों के लिए काल बना हुआ है.

नेपाल और UAE का किया काम तमाम:-

बता दे की अब तक ACC Emerging Teams Asia Cup में टीम इंडिया ने दो मैच खेले है. पहला मैच UAE के खिलाफी और दूसरा मैच नेपाल के खिलाफ खेला है और इन दोनों मैचो में इस खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया है और इस खिलाड़ी का नाम कुछ और नहीं हर्षित राणा है. हर्षित राणा अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहे है.

इन्होने जहाँ UAE के खिलाफ पहले मैच में अपने 9 ओवर के कोटे में 4.56 की इकॉनमी से 41 रन खर्च करके 4 विकेट झटके है तो वही नेपाल के खिलाफ दुसरे मैच में 5 ओवर के कोटे में 3.20 की इकॉनमी से महज 16 रन खर्च करके 2 विकेट झटके है और अपने इस प्रदर्शन से दोनों मैचो में भारत को जीत दिलाने अहम भूमिका निभाई है.

फर्स्ट क्लास में भी बिखेरा जलवा:-

इसके अलावा हर्षित राणा 7 फर्स्ट क्लास मैच में 28 विकेट भी ले चुके है. ऐसे में अब इनके इस प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा रहा की ये जल्द ही यशस्वी जायसवाल की तरह टीम इंडिया में शामिल हो सकते है, और जसप्रीत बुमराह की जगह पर कब्ज़ा कर सकते है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.