INDvsPAK: एमएस धोनी के शिष्य ने तोड़ी पाकिस्तानी बल्लेबाजो की कमर, टीम इंडिया के शेरों ने पड़ोसियों को बड़े अंतर से रौंदा

INDvsPAK : श्रीलंका में खेले जा रहे इमर्जिंग एशिया कप में बुधवार को भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच भिड़ंत हुई। यह इस टूर्नामेंट का 12वां मैच था जो कोलम्बो में खेला गया। जहाँ भारत के युवा सितारों ने पाकिस्तानी टीम को बड़े अंतर से हराते हुए लगातार तीसरा मैच जीत लिया है। इस जीत में जहाँ धोनी का एक शिष्य चमका है तो वहीं साई सुदर्शन ने भी बल्ले से तबाही मचाई है।

भारतीय गेंदबाजों का कहर

बता दें कि इस मैच में पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। जिसके बाद इस टीम के बल्लेबाजों में 50 ओवर टिकने की भी जहमत नहीं उठाई और टीम के 10 विकेट 48 ओवर में गिर गए। भारतीय टीम को अब जीत के लिए 50 ओवर में 206 रन का औसत स्कोर चेज करना था। टीम इंडिया की ओर से सबसे घातक गेंदबाजी राज्यवर्धन हंगरगेकर ने की।

धोनी के चेले का कमाल

इस गेंदबाज ने 8 ओवर में 1 मेडन के साथ 42 रन खर्च किए और पाकिस्तान के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। राज्यवर्धन आईपीएल में एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं। उनकी लाजवाब गेंदबाजी का पाकिस्तानी बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। इसके अलावा मानव सुथार ने 3 विकेट, जबकि रियान पराग और निशांत सिंधु ने 1-1 विकेट चटकाए।

साई सुदर्शन का शतक

टीम इंडिया ने इस औसत से लक्ष्य को मात्र 36.4 ओवर में ही 8 विकेट शेष रहते पा लिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन साईं सुदर्शन ने बनाए। उन्होंने ओपनिंग करते हुए 110 गेंदे खेली और 10 चौके एवं 3 छक्कों के साथ 104 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। उनके अलावा अभिषेक शर्मा ने 20 रन, निकिन जोस ने 53 रन, कप्तान यश ढुल ने नाबाद 21 रन बनाए।

टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक

इस जीत के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास अपने चरम पर है। बता दें कि इससे पहले के मैचों में टीम इंडिया ने यूएई को 8 विकेट से जबकि नेपाल को 9 विकेट से मात दी थी। अब इस टूर्नामेंट के सेमीफाईनल मैच 21 जुलाई को खेले जाएंगे। वहीं इमर्जिंग एशिया कप का फ़ाइनल मैच 23 जुलाई को आयोजित किया जाएगा।

Leave a Comment