बुमराह- अय्यर की वापसी, चहल का पत्ता साफ… एशिया कप 2023 के लिए कुछ ऐसी होगी भारत की 15 सदस्यीय टीम, यशस्वी की भी चमेगी किस्मत

इस समय भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहाँ टेस्ट और वनडे सीरीज जीतने के बाद अब टी-20 सीरीज खेल रही है. हालाँकि, इस टी-20 सीरीज में टीम इंडिया मुश्किलों का सामना कर रही है लेकिन इधर कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ ने एशिया कप 2023 की तैयारी तेज कर दी है. इसी के चलते अब एशिया कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम की भी घोषणा कर दी गई है, जिसमे बुमराह- अय्यर की वापसी हुई है. तो आइये जानते है इस एशिया कप में कैसी हो सकती है भारत की टीम?

बुमराह- अय्यर की वापसी, चहल का पत्ता साफ... एशिया कप 2023 के लिए कुछ ऐसी होगी भारत की 15 सदस्यीय टीम, यशस्वी की भी चमेगी किस्मत
बुमराह- अय्यर की वापसी, चहल का पत्ता साफ… एशिया कप 2023 के लिए कुछ ऐसी होगी भारत की 15 सदस्यीय टीम, यशस्वी की भी चमेगी किस्मत

अब आपको एशिया कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम बताये उससे पहले आपको बता दे की एशिया कप के वेन्यु और शेड्यूल का ऐलान पिछले दिनों हो चूका है. जिसके अनुसार इस एशिया कप का आगाज आगामी 31 अगस्त को होगा. इसमें पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच होगा, जोकि पाकिस्तानी की सरजमी पर होगा. वही, टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 2 सितम्बर को खेलेगी, जोकि श्रीलंका में खेला जायेगा.

अब चूँकि टीम इंडिया इस एशिया कप में आगामी वनडे वर्ल्डकप को देखते हुए उतरेगी तो इस एशिया कप के लिए टीम का स्क्वाड भी लगभग वर्ल्डकप वाला होगा यानी BCCI इस एशिया कप में अधिकतर उन खिलाडियों को उतार सकती है, जो वनडे वर्ल्डकप खेलेंगे. तो चलिए जानते है आखिर इस एशिया कप में क्या होगी भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम?

यशस्वी की चमकेगी किस्मत:-

सबसे पहले तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा होंगे, जोकि टीम के पहले सलामी बल्लेबाज भी होंगे. इनके बाद दुसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल होंगे, इनके बैकअप के लिए यशस्वी जायसवाल को स्क्वाड में चुना जा सकता है. इनके बाद विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल और संजू सेमसन टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. विकेटकीपर के रूप में ईशान किशन होंगे तो आलराउंडर के रूप में हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तिकड़ी होगी.

इनके बाद तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज. वही, स्पिनर्स के तौर पर कुलदीप यादव टीम इंडिया का हिस्सा होंगे. इनका साथ निभाएंगे आलराउंडर रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल.

एशिया कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम:-

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, संजू सैमसन (WK), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (VC), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.