IND vs SL: वानखेड़े स्टेडियम में 11 साल बाद टकराएगी भारत-श्रीलंका? कौन किस पर होगा भारी।

ICC Cricket World Cup 2023 IND vs SL: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की स्थिति अभी तक सबसे जबरदस्त रही है लगातार भारतीय टीम 6 मुकाबला खेल कर प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान हासिल कर लिया है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 11 साल के बाद श्रीलंका के साथ खेला जाएगा।

11 साल बाद भारत-श्रीलंका(IND vs SL)आमने-सामने

भारत में हो रहे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया सबसे जबरदस्त फॉर्म में आ गई है लगातार इस वर्ल्ड कप में जीत का छक्का लगा दिया है अब भारतीय टीम का अगला अभियान श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय टीम टूर्नामेंट में लगातार 6 मुकाबला जीत चुकी है अब श्रीलंका के खिलाफ 11 साल के बाद फिर से मुंबई की वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। आखरी बार दोनों दिग्गज टीम 2011 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने हुए थे और भारत वर्ल्ड कप चैंपियन बना था।

कौन किस पर होगा भारी

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का प्रबल दावेदार भारतीय टीम मानी जा रही है क्योंकि लगातार जीत का छक्का लग चुकी है और सेमीफाइनल क्वालिफिकेशन तक भी पहुंचने का रास्ता लगभग तय है।

भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा इससे पहले भारतीय टीम के और श्रीलंका की टीम के कुछ पिछले रिकार्ड की बात करूं तो श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम 2 अप्रैल 2011 को अपने 28 साल के भूख मिटा कर दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनी थी।

2018 की वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जबरदस्त जीत दिवाली से पहले हुआ था और पूरे भारत में दिवाली से पहले हैं पटाखे छूटने लगे थे अब 11 साल के बाद फिर से भारतीय टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका से मुकाबला खेलने को तैयार हैं।

भारत का रिकॉर्ड जबरदस्त

भारत और श्रीलंका के बीच अब तक 166 वनडे मुकाबला खेला गया था जिसमें भारतीय टीम 97 मुकाबला जीत चुका है तो वहीं श्रीलंका की टीम 57 मुकाबला भारत से जीता है। भारत के खिलाफ श्रीलंका की टीम 34% जीत का रिकॉर्ड अपने नाम की है तो वही 66% वनडे में जीत का रिकॉर्ड भारत के नाम है।

मौजूदा वर्ल्ड कप में भारतीय टीम लगातार 6 मुकाबले जीतकर प्वाइंट टेबल में प्रथम स्थान पर मौजूद हैं जबकि श्रीलंका की टीम इस वर्ल्ड कप में 6 मुकाबले खेले हैं जिसमें दो मुकाबला जीता है।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport