कुलदीप यादव भारत के लिए तुरुप का इक्का… पाक कप्तान ने की कुलदीप की तारीफ, अपनी टीम को बताया कमजोर

वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने जा रहा है, इस बार वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में होने जा रहा है, वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंतखाब आलम ने कुलदीप यादव को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दे दिया है, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंतखाब आलम का मानना है कि कुलदीप यादव विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कुलदीप के एशिया कप के प्रदर्शन को देखते हुए लगता है की कुलदीप  भारत को बहुत फायदा पहुंचाएंगे। कुलदीप यादव घरेलू सरजमीं पर विश्व कप में के तुरुप के इक्के साबित हो सकते हैं।

पीटीआई से बात करते हुए आलम ने कहा, “भारत ने जिस तरह से एशिया कप में खेला वो हराने वाली टीम लगती है। उनका स्पिन आक्रमण उत्कृष्ट है। टूर्नामेंट में कुलदीप यादव ने अहम भूमिका निभाई वाले हैं। वह सभी टीमों के बल्लेबाजों का टेस्ट लेगें।”

भारत की स्पिन जोड़ी को सराहा

इंतखाब आलम ने आगे कहा, “जडेजा और कुलदीप एक घातक संयोजन बनाते हैं। कुलदीप एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। मेरी राय में वह इस विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। अब आपके पास अश्विन भी वापस आ गया है।”

आलम ने कहा, भारत की बल्लेबाजी, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं। साथ ही इन-फॉर्म शुभमन गिल भी मौजूद हैं। मेजबान टीम ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार हैं। वहीं, स्पिन आक्रमण पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय है।

Kuldeep Yadav ने एशिया कप में मचाया था धमाल

कुलदीप यादव ने साल 2023 में गजब की फॉर्म में हैं। एशिया कप में भी कुलदीप यादव ने खूब धमाल मचाया था, उन्होंने अब तक  17 वनडे मैच में 16.03 की औसत से 33 विकेट लिए हैं।

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.