बुमराह – अय्यर की हेल्थ पर आया बड़ा अपडेट! एशिया कप से पहले इस दिन टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे दोनों धुरंधर

जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर वर्तमान समय में टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण खिलाडियों में शामिल है क्योकि जहाँ एक तरफ बुमराह तेज गेंदबाजी आक्रमण में किसी भी विपक्षी टीम के लिए सबसे बड़े काल है तो वही श्रेयस अय्यर भी टीम इंडिया के मिडिल आर्डर के बजरंगबली है. मगर पिछले कई महीनों से ये दोनों ही खिलाड़ी अपनी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है, जिसका खामियजा टीम इंडिया को बड़े इवेंट में भुगतना पड़ रहा है.

वही, अब फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है की ये दोनों खिलाड़ी जल्द ही टीम इंडिया में वापसी करने वाले है. एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार, एकदम फिट हो गये है और उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, बेंगलुरु में पहले से ज्यादा ओवर डालने शुरू कर दिए है, यानी उन्होंने टीम इंडिया में वापसी के लिए अपनी तैयारी पहले से तेज कर दी है. ऐसे में वो अगले महीने आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया में नजर आ सकते है. वही, बात करे श्रेयस अय्यर की तो उन्होंने भी एनसीए में बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी है.

आयरलैंड दौरे पर होगी टीम इंडिया में वापसी:-

बता दे की जसप्रीत बुमराह ने इसी साल मार्च में अपनी पीठ की सर्जरी करवाई थी, जिसकी वजह से वो आईपीएल 2023 भी नहीं खेल पाए थे. लेकिन उन्होंने NCA में रिहैबिलिटेशन की प्रकि्रया शुरू कर दी थी और उसके बाद पिछले ही महीने नेट्स में गेंदबाजी शुरू कर दी थी. अब यदि वो अगले महीने आयरलैंड दौरे पर जाते है तब उन्हें एशिया कप के लिए भी चुना जाना तय है और उसके बाद वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए उनका टीम इंडिया में सिलेक्शन होना है.

वही, बात करे श्रेयस अय्यर की तो अय्यर आखरी बार इस साल फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया में नजर आये थे, लेकिन इस सीरीज में इन्हें बैक पेन की शिकायत हुई थी. इसके बाद इन्हें आईपीएल और डब्ल्यूटीसी फाइनल भी मिस करना पड़ा. लेकिन अब ये भी आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते है और वर्ल्डकप के लिए तैयार होंगे.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.