टैलेंटेड की नहीं कोई कमी, फिर भी BCCI ने बर्बाद कर दिया इन 3 खिलाड़ियों का करियर, संन्यास लेने को हुए मजबूर

BCCI: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टीम इंडिया में खेलने का सपना हर भारतीय खिलाड़ी का होता है, लेकिन आज के समय में कम्पटीशन इतना अधिक बढ़ चूका है की टीम इंडिया में सिलेक्शन पाना बेहद मुश्किल हो गया है. आलम ये है की घरेलु क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी टीम इंडिया में खेलना का मौका नहीं मिल रहा.

इसी के चलते आज हम आपको भारतीय क्रिकेट के ऐसे 3 खिलाडियों के बारे में बताने वाले है, जिनके पास टैलेंटेड की कोई कमी नहीं है, इसके बाद भी उन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है और उनकी क्रिकेट स्किल बर्बाद होती जा रही है. तो चलिए जानते है इन तीनों खिलाडियों के बारे में…

1. सरफराज खान:-

सरफराज खान, इस लिस्ट में पहले नंबर पर आते है. बता दे की सरफराज खान पिछले एक- डेढ़ साल से भारत की टेस्ट टीम में अपने डेब्यू का इन्तजार कर रहे है, लेकिन डेब्यू तो छोड़िये टीम इंडिया के सिलेक्टर्स इन्हें टीम स्क्वाड में भी शामिल नहीं कर रहे है. जबकि सरफराज खान घरेलु क्रिकेट में काफी अधिक रन बना चुके है. ये फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शतक और दुहरा शतक के साथ तिहरा शतक भी जमा चुके है. इन्होने 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 74.14 की औसत से 3559 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं.

2. मयंक अग्रवाल:-

मयंक अग्रवाल टीम इंडिया में खेल चुके है, लेकिन ये भी मार्च 2022 के बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. मानों BCCI ने इन्हें दूध में से मक्खी की तरह निकाल फेंका है. नहीं तो एक वक्त था जब मयंक अग्रवाल टीम इंडिया के सबसे बड़े ओपनर बल्लेबाज थे. मगर अब शुभमन गिल की वजह से बाहर बैठे है. इन्होने अभी तक टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैच खेले है, जिनमे 4 शतक और 6 अर्धशतक की मदद से 1488 रन बनाए हैं.  इनका टेस्ट मैचों में बेस्ट स्कोर 243 रन रहा है. मगर अब ये भी संयास लेने को मजबूर है.

3. पृथ्वी शॉ:-

इस लिस्ट में पृथ्वी शॉ का नाम भी आता है. हालाँकि, ये भी यशस्वी जायसवाल की तरह टीम इंडिया में टेस्ट डेब्यू कर चुके है और डेब्यू मैच में ही शतक लगा चुके है. लेकिन अब लम्बे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है. इन्होने अब तक टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैच खेले है, जिनमे 339 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. इसके बाद भी इनकी वापसी का कोई नाम नहीं है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.