ईशान- शुभमन की शुभकामनाये, कोहली ने गले लगाकर दिया आशीर्वाद..ऑटो ड्राइवर के बेटे मुकेश ने झटका पहला इंटरनेशनल विकेट तो ख़ुशी से झूम उठा भारतीय खेमा, देखे विडियो

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है और इस समय वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तीन खिलाडियों का डेब्यू कराया है. जिनमे से एक बिहार के लाल मुकेश कुमार भी है. अब उन्होंने बीती रात सीरीज के दुसरे मैच मैच के तीसरे दिन के खेल में अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय विकेट झटका है. जिसके बाद अब इनके विकेट लेने और उसके बाद जश्न मनाने का एक विडियो खूब वायरल हो रहा है.

इस विडियो में आप देख सकते है की जैसे ही मुकेश कुमार अपना पहला विकेट लेते है, तुरंत ही वो मैदान पर छलांग लगाने लगते है, और चीखते चिल्लाते है. इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली मुकेश को गले लगाकर आशीर्वाद देते है. वही, शुभमन गिल और ईशान किशन भी मुकेश कुमार को शुभकामनाये देते है. पीछे से जडेजा और अजिंक्य रहाणे भी आते है. अब इनका ये विडियो सोशल मिडिया पर खूब धूम मचा रहा है.

बता दे की मुकेश ने ये विकेट विंडीज की पारी के 52 वें ओवर में लिया था. दरअसल, जब इस ओवर की चौथी गेंद पर क्रीज पर किर्क एम् सी केंजी थे. वो इस गेंद को डिफेंड कर रहे थे. लेकिन गेंद बल्ले का किनारा लेकर सीधा विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों में शमा गई. इसी के साथ मुकेश कुमार को अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय विकेट मिला, वही विंडीज बल्लेबाज को महज 32 के स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा.

पिता जी चलाते है ऑटो रिक्शा:-

बता दे की मुकेश कुमार बिहार के गोपालगंज के रहने वाले है. ये एक बहुत ही गरीब परिवार से आते है. इनके पिता जी अपने लोकल में ऑटो रिक्शा चलाने का काम करते है. लेकिन अब बेटे मुकेश ने कामयाबी हासिल कर ली है. उन्होंने घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके टीम इंडिया में जगह बनाई और अब डेब्यू का मौका मिला.

वही, आपको बता दे की मुकेश को आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में दिल्ली की टीम ने 5. 5 करोड़ की मोटी रकम में ख़रीदा था और कुछ ही मैच में खेलने का मौका दिया था. लेकिन मुकेश ने भी उन मौको का भरपूर फायेदा उठाया था. तब मुकेश ने डेथ ओवर में गेंदबाजी अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.