विराट कोहली के SORRY बोल देने से कैसे ख़त्म हुआ जहीर खान का क्रिकेट करियर? ईशांत शर्मा ने कर दिया बड़ा खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने जहीर खान के क्रिकेट करियर को लेकर के बड़ा खुलासा किया है, जिसमे उन्होंने बताया है की कैसे विराट कोहली की एक गलती की वजह से जहीर खान का क्रिकेट करियर ख़त्म हुआ? अब ईशांत शर्मा के इस खुलासे के बाद क्रिकेट जगत में बवाल मचा गया है. लोग इसके बारे में तरह तरह की बाते कर रहे है. इसी के चलते अब हम आपको बताने वाले है की आखिर ईशांत शर्मा ने अपने ब्यान में ऐसा क्या खुलासा किया है?

सबसे पहले आपको बता दे की तेज गेंदबाज जहीर खान ने अपना आखरी टेस्ट मैच फरवरी 2014 में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ खेला था. हालाँकि, ये मैच ड्रा हुआ था, लेकिन इसी मैच में जहीर और कोहली के बीच कुछ ऐसा हुआ था, जिसके बाद जहीर फिर कभी भारत की टेस्ट टीम में नजर नहीं आये. अब क्यों नजर नहीं आये? ये जानते है ईशांत शर्मा से…

विराट कोहली ने टपकाया ब्रैंडन मैक्कलम का कैच:-

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दुसरे मैच के दौरान ईशांत शर्मा ने जिओ सिनेमा पर कमेंट्री करते हुए कहा की जहीर खान का क्रिकेट करियर कोहली की वजह से समाप्त हुआ. ईशांत ने बताया की हम न्यूजीलैंड में खेल रहे थे. तब न्यूजीलैंड के खिलाफ दुसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जहीर की गेंद पर विराट कोहली ने ब्रैंडन मैक्कलम का कैच टपका दिया था. जिसके बाद मैक्कलम ने 300 रन बना दिए और मैच ड्रा हो गया था.

अब जब विराट कोहली ने कैच टपकाया था तब वो लगभग लंच का समय था. तब विराट ने जहीर खान से सॉरी कहा. जिसके जवाब में जैक ने कहा कि टेंशन मत लो, हम उसे आउट कर लेंगे. इसके बाद भी कोहली ने टी ब्रेक के दौरानजैक से सॉरी कहा और जैक ने फिर से उन्हें चिंता ना करने के लिए कहा. इसके बाद भी विराट नहीं माने और अगले दिन कोहली ने टी के समय फिर से माफी मांगी तब जैक ने उनसे कहा कि आपने मेरा करियर खत्म कर दिया.

ईशांत शर्मा के इस खुलासे के समय जहीर खान भी उनके साथ मौजूद थे. ऐसे में जहीर खान ने अपनी इस बात का मतलब समझाया. जहीर खान ने ईशांत शर्मा की बात पूरी होने के बाद कहा कि मेरी बात का मतलब ये नहीं था. मैंने कहा कि ऐसा केवल दो खिलाड़ी कर पाए है जिन्होंने कैच छूटने के बाद 300 रन बनाए. पहले किरण मोरे, जिनका कैच ग्राहम गूच ने ड्रॉप किया. उसके बाद इस मैच में ऐसा हुआ था. इसको लेकर फिर विराट ने उनसे कहा कि इस तरह की बात ना करें. क्योकि ऐसी बात किसी को भी अच्छी नहीं लगेगी.

मैच का ये हुआ था हाल:-

बता दे की ये मैच 14 से 18 फरवरी 2014 तक खेला गया था. इस मैच की पहली पारी में न्यूज़ीलैण्ड महज 192 पर ढेर हो गई थी. जबकि टीम इंडिया 438 रन बनाकर मैच में पहले से ही अपनी पकड मजबूत कर ली थी. इसके बाद दूसरी पारी में ब्रैंडन मैक्कलम ने जोरदार बल्लेबाजी की और इन्होने 302 रनों की ऐतिहासिक पारी खेलकर मैच ड्रा करवा दिया था. यही मैच जहीर के लिए आखरी टेस्ट मैच साबित हुआ.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.