World Cup 2023 में पाकिस्तान के विरुद्ध यह होगी भारत की दमदार Playing 11, श्रेयस और बुमराह पर विशेष दारोमदार तो इस प्लेयर का नाम देख अभी से बौखलाए पड़ोसी

World Cup 2023 में INDvsPAK के मुकाबले को लेकर दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी अभी से बाट जोह रहे। आखिर इंतजार हो भी क्यों न, भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा से विशेष रहा है। उसमें भी अगर यह मुकाबला विश्वकप के दौरान हो तो फिर क्या ही कहने। इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक किया जाएगा।

भारत की खतरनाक प्लेईंग 11

काफी अरसे बाद भारत में इसका आयोजन होने जा रहा। ऐसे में 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक दूसरे के आमने सामने होंगी। इस आर्टिकल में हम आपको पाकिस्तान के विरुद्ध भारत की पर्फेक्ट प्लेईंग 11 के बारे में बताने जा रहे हैं। इस टीम में एक से बढ़कर एक तराशे हुए नगीने खेलते हुए दिखेंगे, जिस वजह से यह टीम काफी खतरनाक प्रतीत हो रही।

7 बल्लेबाजी विकल्प

भारत के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल पर सलामी बल्लेबाजी का जिम्मा होगा, जबकि विराट कोहली नंबर 3 पर तबाही मचाते दिखेंगे। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर तो वहीं पांचवे क्रम पर संजू सैमसन अपने बल्ले से विपक्षी खेमे के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते नजर आएंगे। छठे क्रम पर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या एवं उनके बाद सर रविंद्र जडेजा मोर्चा संभालेंगे।

धारदार और दमदार गेंदबाजी

गेंदबाजी डिपार्टमेंट की बात करें तो युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी एवं मोहम्मद सिराज पर इस क्षेत्र का जिम्मा होगा। ऐसे में टीम इंडिया के पास कुल 7 बल्लेबाजी और 6 गेंदबाजी के विकल्प होंगे। बता दें कि इस प्लेईंग 11 को काफी खतरनाक और अजेय माना जा रहा है और लाखों भारतीय क्रिकेट फैन्स की भी यही मांग है।

बदला लेने उतरेगी पाक टीम

2022 के टी20 विश्वकप में भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी थी। ऐसे में 15 अक्टूबर को पडोसी मुल्क इसका बदला लेने की पूरी कोशिश करते दिखेंगे। लेकिन यह कतई आसान नहीं होने वाला है। इस बार टीम इंडिया 2011 को दोहराने के पूरे मूड में है और विपक्षी टीमों को मैदान पर बुरी तरह से रौंदने के भी।

वर्ल्डकप 2023 में पाकिस्तान के विरुद्ध भारत की संभावित प्लेईंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

Leave a Comment