World Cup 2023 भारत-पाकिस्तान मुकाबले में इन खिलाड़ियों के बीच होगी कांटे की टक्कर, हिटमैन से बदला लेने को कुछ भी करेंगे बाबर आजम

कुछ ही महीनों में एकदिवसीय विश्वकप का आयोजन भारत में होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के अंतर्गत 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी। एक तरह कप्तान रोहित शर्मा होंगे जो विश्वकप में भारत के पाकिस्तान पर दबदबे को बरक़रार रखना चाहेंगे।

बाबर के पास बदला लेने का सुनहरा अवसर

जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम न सिर्फ टी20 विश्वकप में मिली हार का बदला लेना चाहेंगे, बल्कि भारत को भारत में ही पटखनी देने का स्वाद भी चखना चाहेंगे। क्योंकि यह जीत बाबर आजम को एक विशेष कप्तान बना देगा। ज्ञात रहे कि अब तक इन दोनों टीमों की भिड़ंत 7 बार वनडे विश्वकप में हो चुकी है।

भारत के धुरंधर

इनमें से सातों मैच भारत ने ही जीते हैं। इस मैच के महत्त्व का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इसे देखने के लिए क्रिकेट फैंस अभी से रोमांचित हैं। दोनों टीमों के खिलाड़ी अपनी ओर से पूरा दमखम लगाते हुए देखे जाएंगे। एक तरफ कोहली, सूर्या, रोहित, गिल, बुमराह जैसे खिलाड़ी होंगे।

पाकिस्तान के महत्वपूर्ण खिलाड़ी

तो वहीं दूसरी ओर बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शाहीन अफरीदी, शादाब खान और हैरिस रौफ जैसे धुरंधर रहने वाले हैं। विश्वकप में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला एक अलग ही स्तर पर होता है। शायद यही वजह है कि अहमदाबाद के होटलों के कमरें अभी से ही लाख-लाख रुपए में बुक करवाए जा रहे।

इस मामले आगे है पाकिस्तान

अगर दोनों टीमों के बीच हुए वनडे रिकॉर्ड्स की बात करें तो अब तक 132 मुकाबले दोनों के बीच खेले गए हैं। जहाँ पाकिस्तान ने 73 जबकि भारत ने 55 मुकाबके जीते हैं। इस मामले पाकिस्तान का पलड़ा भारी है। हालांकि पिछले कुछ सालों में भारत का ही दबदबा पाकिस्तान पर रहा है।

Leave a Comment