श्रेयस अय्यर vs सूर्यकुमार यादव? वनडे वर्ल्डकप में किसे मिलनी चाहिये नंबर 4 की पोजीशन? साल 2019 में धोनी ने की थी ये बड़ी गलती, अब रोहित ना कर दे..

इस साल भारत की धरती पर खेले जाने वाले वनडे वर्ल्डकप की तैयारी जोरशोर से चल रही है. जहाँ एक तरफ BCCI इसके शेड्यूल और वेन्यु का ऐलान पहले ही कर चूका है तो वही अब इस वर्ल्डकप में टीम इंडिया का स्क्वाड क्या होगा? इसको लेकर भी कई तरह की चर्चाये चल रही है. इस सबके बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के सामने बड़ा सवाल है की इस वर्ल्डकप में नंबर 4 पोजीशन की जिम्मेदारी किस बल्लेबाज को दी जानी चाहिए? सूर्यकुमार यादव को या श्रेयस अय्यर को?

श्रेयस अय्यर vs सूर्यकुमार यादव? वनडे वर्ल्डकप में किसे मिलनी चाहिये नंबर 4 की पोजीशन? साल 2019 में धोनी ने की थी ये बड़ी गलती, अब रोहित ना कर दे..
श्रेयस अय्यर vs सूर्यकुमार यादव? वनडे वर्ल्डकप में किसे मिलनी चाहिये नंबर 4 की पोजीशन? साल 2019 में धोनी ने की थी ये बड़ी गलती, अब रोहित ना कर दे..

बता दे की इस तरह की समस्या टीम इंडिया के सामने 2015 और 2019 के वर्ल्डकप में भी रही है, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को टूर्नामेंट से बाहर होकर चुकाना पड़ा था. ऐसे में अब कोई नहीं चाहेगा की कप्तान रोहित शर्मा भी वही गलती दोहराए और टीम इंडिया का वर्ल्डकप जीतने का सपना, सपना ही रह जाए. तो चलिए जानते है इस मामले के बारे में विस्तार से..

सूर्या के लिए महत्वपूर्ण है विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज:-

सबसे पहले आपको बता दे की वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम में सूर्यकुमार यादव को चुना गया है, ऐसे में वहां उनका खेलना लगभग तय है. लेकिन अब इनके लिए ये सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, क्योकि सूर्यकुमार यादव इससे पहले किसी भी वनडे सीरीज में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए है, अब यदि यहाँ पर भी फ्लॉप हुए तो इनका वर्ल्डकप से पत्ता साफ होना लगभग तय है. हालाँकि, वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है.

वही, बात करे श्रेयस अय्यर की तो श्रेयस अय्यर पिछले 4-5 महीने से अपनी चोट की समस्या से जूझ रहे है. हालाँकि, अब वो भी टीम इंडिया में वापसी की तैयारी कर रहे है. इसके लिए उन्होंने NCA में प्रैक्टिस करना भी शुरू कर दिया है और माना जा रहा है की अय्यर आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में नजर आ सकते है. हालाँकि, वहां टी-20 सीरीज खेली जाएगी. लेकिन यदि इनके वनडे रिकॉर्ड की बात करे तो अय्यर ने वनडे में अच्छा ख़ासा प्रदर्शन करके दिखाया है.

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया को संकट से निकाला है:-

कई मैचो में श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए संकटमोचन साबित हुए है. दरअसल, जब जब टीम का टॉप आर्डर फ्लॉप साबित हुआ है तब तब अय्यर ने 50- 60 से अधिक की पारी खेलकर टीम इंडिया की लाज बचाई है. ऐसे में श्रेयस अय्यर का वर्ल्डकप के लिए चुना जाना लगभग तय है. लेकिन सूर्याकुमार यादव फाइनल 11 से बहार बैठ सकते है.

बता दे की साल 2019 में विश्‍व कप से पहले नंबर चार पर अंबाती रायुडू लगातार खेल रहे थे, लेकिन अचानक विश्‍वकप की टीम में विजय शंकर की एंट्री करा दी गई थी, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को क्या भुगतना पड़ा? वो आपके सामने आये है.

वैसे, इस मामले में आपको क्या लगता है? क्या रोहित शर्मा को सूर्यकुमार यादव के साथ जाना चाहिए या श्रेयस अय्यर ही टीम इंडिया के लिए बेस्ट है? हमें कमेंट करके जरुर बताये.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.