4 पाकिस्तानी क्रिकेटर, जिन्होंने भारतीय हसीनाओ के साथ की शादी…खूब हुआ था बवाल

जब कभी भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का कोई मुकाबला होता है तो उसका रोमांच कुछ अलग ही लेवल का होता है. जहाँ एक तरफ दोनों देशों के फैंस सोशल मिडिया पर एक दुसरे के साथ पूरी ताकत से बहसबजी करते हुए नजर आते है तो क्रिकेट ग्राउंड का माहौल भी गर्म रहता है. इसके बाद भी कुछ पाकिस्तानी क्रिकेटर ऐसे हुए है, जिन्होंने भारतीय लड़कियों से शादी की है. इसी के चलते आज हम आपको टॉप 4 उन क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले है, जिन्होंने भारत की लड़की से शादी की है.

1. शोएब मलिक:-

इस लिस्ट में शोएब मलिक का नाम सबसे ऊपर आता है, जिन्होंने अप्रैल 2010 भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा के साथ शादी की थी. इनकी इस शादी पर खूब हंगामा हुआ था. हालाँकि, अब इनकी शादी को करीब 13 साल हो गये है और इनका एक बेटा भी है. जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक है. इनकी इस शादी की आलोचना आज भी काफी होती है.

2. हसन अली:-

हसन अली भी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हुए है. इन्हें भारत की सामिया आरजू नाम की लड़की से प्यार हुआ और बाद में इन्होने 2019 में शादी भी कर ली. बता दे की सामिया आरजू फरीदाबाद की रहने वाली हैं और एमिरेट्स एयरलाइंस में फ्लाइट इंजीनियर हैं. अब इनकी एक बेटी भी है.

3. मोहसिन खान:-

लिस्ट में तीसरा नाम आता मोहसिन खान का, जिन्होंने 80 के दशक की मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रीना रॉय के साथ शादी की. बता दे की जब रीना रॉय अपने फिल्मी करियर के चरम पर थी तब इन्होने मोहसिन के साथ कराची में शादी की और बाद में मुंबई भी आ गये थे. लेकिन इनकी ये शादी लंबे समय तक नहीं चली और 1990 में उन्होंने एक-दूसरे को तलाक दे दिया.

4. जहीर अब्बास:-

इस लिस्ट में आखरी नाम आता है जहीर अब्बास का, जिन्होंने 1988 में में रीना लूथरा के साथ शादी की थी. बता दे की शादी के बाद इन्होने अपना धर्म बदल लिया था और नाम समीना अब्बास रख लिया था. वैसे आपको बता दे की जहीर अब्बास पहले से ही शादी शुदा थे, इन्होने नजमा बुखारी से शादी की थी, जिनसे उनकी तीन बेटियां हैं.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.