Video: Rishabh Pant ने 20 चौकों और 4 छक्कों के साथ जड़ा ताबड़तोड़ शतक, किसी गेंदबाज पर नहीं दिखाया रहम

Rishabh Pant उन बल्लेबाजों में से एक हैं जो केवल अपने दम पर पूरे मैच को पलट देने की क्षमता रखते हैं। हालांकि पिछले कुछ महीनों से वह चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में उन्होंने इस बार के आईपीएल में भी क्रिकेट से दूरी बना कर रखी थी। आजकल उनका एक बेहतरीन वीडियो वायरल हो रहा।

मुश्किल में थी टीम

यह वीडियो तब का है जब इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की थी और ताबड़तोड़ 146 रन जड़ दिए थे। उनकी इस पारी में उन्होंने 20 चौके और 4 छक्के जड़े थे। यह पारी तब आई थी जब टीम इंडिया 97 रन पर ही अपने 3 बहुमूल्य विकेट गवा चुकी थी और मुश्किल में नजर आ रही थी।

अंग्रेजों के छुड़ाए थे छक्के

अपनी इस पारी में ऋषभ पन्त ने अंग्रेजों को दिखाया था कि तगड़ी बल्लेबाजी किसे कहते हैं। उन्होंने मुश्किल स्तिथि में टीम को सँभालते हुए महज 111 गेंदो में 146 रन बनाए थे और टीम के संकटमोचक बने। उनके अलावा रविंद्र जडेजा ने भी इस पारी में शानदार शतक लगाया था। जडेजा ने इस पारी में 104 रन बनाए थे।

जडेजा और पन्त का शतक

यह मैच 2022 में हुआ था जब भारत और इंग्लैंड 5वे टेस्ट मैच में भिड़े थे। पन्त और जडेजा के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बोर्ड पर लगाए थे। जिसके जवाब में इंग्लैड की टीम 284 रन पर ही सिमटकर रह गई। जबकि दूसरी पारी में टीम इंडिया लड़खड़ा गई।

शानदार कोशिश के बावजूद नही दिला सके जीत

महज 245 रन पर सिमटने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 378 रन बनाए थे और इस मैच को जीत लिया। हालांकि इस मैच में ऋषभ पन्त और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने जो उदाहरण दिया उसे आज भी फैन्स के द्वारा याद किया जा रहा है। ऐसी साहसिक पारी हमें रोज-रोज देखने को नहीं मिलती।

Leave a Comment