6 चौके, 4 छक्के.. 40 गेंदों में 67 रन, निकी-पी की आंधी में उड़ी टीम इंडिया, तिलक की FIFTY के बाद भी 2 विकेट से मिली करारी हार

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी टी-20 सीरीज का दूसरा मैच बीती रात गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम या गुयाना नेशनल स्टेडियम में खेला गया, जिसमे टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया को 2 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद टीम इंडिया के सभी फैंस बेहद निराश है और खिलाडियों को खूब ट्रोल कर रहे है.

बता दे की इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, लेकिन कप्तान हार्दिक का ये फैसला उन्ही पर भारी पड़ गया. क्योकि तिलक वर्मा के अलावा टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाया. रन बनाना तो दूर संजू, सूर्या, शुभमन क्रीज पर टिक भी नहीं पाए. जिस कारण टीम इंडिया 7 विकेट के नुकसान पर महज 152 रन ही बना सकी.

इस 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने निकोलस पूरन की दमदार पारी की बदौलत 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाये और इस मैच को भी जीत लिया. विंडीज ने इस मैच को 2 विकेट से जीता और इसी के साथ सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली. वही, टीम इंडिया को केवल निराशा का सामना करना पड़ा.

फ्लॉप हुए बल्लेबाज:-

बता दे की दोनों टीमों की तरफ से बल्लेबाजी में कुछ ख़ास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला, जहाँ टीम इंडिया की तरफ से तिलक वर्मा ने 41 गेंदों में 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेल अपनी टीम की लाज बचाई तो वही विंडीज की तरफ से निकोलस पूरन ने 40 गेंदों में 67 रन की पारी खेल अपनी टीम की लाज बचाई और टीम को जीत दिलाई.

इनके अलावा भारतीय टीम की तरफ से ईशान किशन ने 27 तो हार्दिक पांड्या ने 24 रन की पारी खेली, बाकी सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे. वही, विंडीज की तरफ से निकोलस पूरन के बाद रोवमन पोवेल ने 21 तो शिमरण हेटमायर ने 22 रन की पारी खेली, बाकी सभी बल्लेबाज फिसड्डी साबित हुए.

बात करे गेंदबाजी की तो भारतीय टीम की तरफ से हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट तो युज्वेंद्र चहल ने 2 विकेट चटाए. वही, अर्शदीप और मुकेश कुमार ने 1-1 विकेट चटकाया. विंडीज की तरफ से अकेअल हुसेन, अल्ज़ारी जोशेफ़ और रोमारियो शेफर्ड ने 2-2- 2 विकेट झटके और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.