WC 2023: भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के लिए पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने दिए गुरु मंत्र, भारतीय टीम के लिए बेहद जरूरी है यह सुझाव

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत काफी धूमधाम से 5 अक्टूबर 2023 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला मुकाबला खेला गया था यह मुकाबला काफी दिलचस्प देखने को मिली क्योंकि पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है।

इस बार का वर्ल्ड कप सभी के नजर पर है क्योंकि वर्ल्ड कप का मुकाबला भारत में हो रही है और भारतीय टीम की पूरी कोशिश रहेगी वर्ल्ड कप अपने नाम करने की इसके लिए भारतीय टीम को काफी फुख कर चलना होगा, इसके लिए कई बड़े-बड़े भारतीय दिग्गज ने टीम इंडिया को लेकर अपना सुझाव भी व्यक्त किए हैं।

रैंकिंग का कोई मूल्य नहीं – गौतम गंभीर(Gautam Gambhir)

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने भारतीय टीम को सलाह देते हुए अपना सुझाव व्यक्त किए हैं इन्होंने बताए हैं कि भारतीय टीम के पास क्षमता है यदि यह चाहेंगे तो वर्ल्ड कप भारत में रह सकती है लेकिन यदि भारतीय टीम थोड़ी भी गलती करती है तो फिर यह मौका 4 साल के बाद मिलेगा।

एक न्यूज़ चैनल के खास इंटरव्यू के दौरान द क्रिकेट शो में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को लेकर बड़ी बात कह दी है उन्होंने बताया है की रैंकिंग में कोई मूल्य नहीं है और बड़े मंच पर बेहतर खेलना जरूरी है।

आगे इन्होंने बताया कि यदि भारतीय टीम बिना दबाव के खेलते हैं तो इसे कोई गलती नहीं होगी और प्रदर्शन भी काफी बेहतर देखने को मिलेगी लेकिन इन्होंने विश्व कप को लेकर किसी भी तरह की भविष्यवाणी नहीं की है इन्होंने बताया है कि कोई भी टीम किसी भी टीम को पराजित कर सकती है।

सभी विभाग में बेहतरीन प्रदर्शन करने होंगे

जरूरी चीज यह है कि हमेशा बल्लेबाज को सकारात्मक सोच के साथ अपने अंदर जो प्रतिभा है उनको दिखाने की कोशिश करना चाहिए और यदि आप सकारात्मक सोच के साथ मैदान में आते हैं तब आपके साथ सकारात्मक ही होगा।

अख्तर ने बताया कि अगर बैतूल के खिलाड़ी सही रहे तो वर्ल्ड कप भारत के जिम्मे में आ जाएगा और भारतीय टीम के पास एक नहीं बल्कि कई घातक गेंदबाज और बल्लेबाज मौजूद है जो भारत को वर्ल्ड कप दिलाने में कामयाब रह सकते हैं।

 

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport