इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल क्रिकेट का एक ऐसा मंच है जहाँ युवा खिलाड़ी अपना शानदार प्रदर्शन कर अपने देश की नेशनल टीम में खेलने का दावा मजबूत करते है, और नेशनल टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ी अपनी वापसी करते है. हालाँकि, इस साल आईपीएल 2023 में भी ऐसे कई खिलाड़ी है जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में वापसी की दावेदारी ठोकी है, लेकिन इसमें एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा भी है, जिसने खुद ही अपने पैरो में कुल्हाड़ी मार ली है.

ये खिलाड़ी इस आईपीएल में पूरी तरह फिसड्डी साबित हुआ है, ऐसे में अब इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर पूरी तरह से ख़त्म माना जा रहा है. कहा जा रहा है की अब ये खिलाड़ी आईपीएल ख़त्म होते ही क्रिकेट से संन्यास ले लेगा. क्योकि इस आईपीएल में इस खिलाड़ी का जिस तरह का प्रदर्शन रहा है वो बेहद ही घटिया है. मानों ये खिलाड़ी क्रिकेट खेलना ही भूल गया है. ऐसे में अब इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर समाप्त माना जा रहा है और इस खिलाड़ी का नाम कुछ और नहीं मनीष पांडे है.

17.78 के औसत से बनाये महज 160 रन:-

मनीष पांडे, इस आईपीएल में DC के लिए खेल रहे है. इन्हें टीम ने 2.40 करोड़ रुपये की मोटी रकम में ख़रीदा था, लेकिन इस खिलाड़ी ने 2 रूपये का भी प्रदर्शन नहीं किया. जी हां, मनीष पांडे ने इस आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 9 पारियों में 17.78 के औसत से कुल 160 रन ही बनाये. इस दौरान मनीष का स्ट्राइक रेट 109.58 रहा. ऐसे में अब मनीष पांडे का आईपीएल करियर लगभग ख़त्म माना जा रहा है. अब लग रहा है की अगले सीजन में शायद ही कोई टीम पर उनपर भरोसा दिखाए.

वही, मनीष पांडे टीम इंडिया से भी बाहर चल रहे है. वहां भी इनका बहुत घटिया प्रदर्शन देखने को मिला था. जिसके बाद इन्हें साइड लाइन कर शुभमन गिल, के एल राहुल, ईशान किशन और ऋतुराज जैसे खिलाड़ी को मौका दिया गया. इन्हें टीम इंडिया में आखरी बार जुलाई 2021 में देखा गया था. उसके बाद ये टीम इंडिया में नजर नहीं आये है. ऐसे में अब इनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे भी लगभग बंद नजर आ रहे हैं.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news