WTC 2023: चोटिल हुए के एल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिली टीम इंडिया में एंट्री, ये 3 होंगे स्टैंडबाय खिलाड़ी

बीते दिनों RCB के खिलाफ खेले गये एक मैच में स्टार बल्लेबाज के एल राहुल बुरी तरह से चोटिल हो गये थे, जिसके बाद वो आईपीएल से बाहर हो गये, इसी के साथ वो WTC के लिए चुनी गई भारतीय टेस्ट टीम से भी बाहर हो गये. ऐसे में अब सभी फैंस के मन में बड़ा सवाल था की टीम में उनकी जगह कौन लेगा? लेकिन अब इसका जवाब सामने आ गया है. आज यानी 8 मई को BCCI ने के एल राहुल के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है.

BCCI ने 8 मई की शाम अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट किया, जिसमे बताया की के एल राहुल अपनी चोट के चलते WTC 2023 से बाहर हो गये है, और उनकी जगह ईशान किशन को टीम के साथ जोड़ा गया है. इसी के साथ BCCI ने Standby Players के तौर पर  Ruturaj Gaikwad, Mukesh Kumar और Suryakumar Yadav को टीम के साथ जोड़ा है.

इसके अलावा BCCI ने उमेश यादव और जयदेव उनाद्कट की इंजरी पर भी बड़ी जानकारी दी. जयदेव उनाद्कट के बारे में बताया की, जयदेव उनादकट को नेट्स में गेंदबाजी करते हुए साइड रोप पर फिसलने से बाएं कंधे में चोट लग गई थी, अब ये बाएं हाथ का तेज गेंदबाज बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में है, और अपने कंधे के लिए स्ट्रेंथ और रिहैब सत्र से गुजर रहा है. WTC फाइनल में उनकी भागीदारी पर भी जल्द फैसला किया जाएगा. इसके बाद उमेश यादव को लेकर बताया-

उमेश यादव को 26 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2023 के मैच 36 के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में मामूली चोट लगी थी. तेज गेंदबाज वर्तमान में केकेआर मेडिकल टीम की देखरेख में है और उसने अपनी रिहैब प्रक्रिया के तहत कम तीव्रता वाली गेंदबाजी शुरू कर दी है. BCCI की मेडिकल टीम KKR की मेडिकल टीम के नियमित संपर्क में है, उमेश की प्रगति पर करीब से नजर रख रही है.

अब ये होगा स्क्वाड:-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (wk)

स्टैंडबाय खिलाड़ी:-

रुतुराज गायकवाड़, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव.

Share:

Leave a Comment

Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.