टीम इंडिया में ऋषभ पन्त की जगह खाने आ रहा धोनी की तरह विकेटकीपिंग करने वाला ये खूंखार विकेटकीपर बल्लेबाज, पलक झपकते ही कर देता है काम तमाम

एक वक्त था जब महेंद्र सिंह धोनी के रहते किसी अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए टीम इंडिया में जगह बनाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन था, लेकिन जब महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा तब ये जिम्मेदारी ऋषभ पन्त पर आ गई और इन्होने कुछ ही समय में टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली.

मगर अब टीम इंडिया पिछले 7- 8 महीनों से ऋषभ पन्त के बिना खेल रही है. इस दौरान ईशान किशन और के एस भरत को विकेटकीपर के रूप में देखा गया. कई मैचो में के एल राहुल भी विकेटकीपर के रूप में नजर आये है. इसी के चलते आपको बता दे की टीम इंडिया को जल्द ही एक और धांसू विकेटकीपर बल्लेबाज मिलने वाला है, जोकि सबकी छुट्टी कर सकता है.

आईपीएल में मचा चूका है तहलका:-

खासकर ऋषभ पन्त की कुर्सी पर अपना कब्ज़ा जमा सकता है. क्योकि ये खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की तरह पलक झपकते ही विकेटकीपिंग करता है, इतना ही नहीं विस्फोटक बल्लेबाजी करने में भी माहिर है. इसका नजारा इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 में बखूबी पेश किया है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि जीतेश शर्मा है.

29 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को ऋतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली टीम इंडिया में एशियन गेम्स के लिए चुना गया है. अब जितेश शर्मा चीन की धरती पर खेले जाने वाले एशिया कप 2023 में अपना तूफानी प्रदर्शन करते हुए नजर आयेंगे और यदि इन्होनेअपना शानदार प्रदर्शन किया तब ये आने वाले समय में टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाजी की कुर्सी पर राज कर सकते है.

राहुल द्रविड़ ने सिखाई ये बात:-

जितेश शर्मा ने एशिया गेम्स के लिए टीम इंडिया में चुने जाने पर कहा, मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं है. एक खिलाड़ी के रूप में, आपको यह आभास होता है कि आप इस रेस में शामिल हो. इसके अलावा जितेश शर्मा ने कहा, खेल में सुधार को लेकर तरह तरह की चर्चा होती रहती है. कुछ महीने पहले खेली गई एक घरेलु सीरीज में जब मैं टीम का हिस्सा बना था, तब राहुल द्रविड़ सर से बात हुई थी.

तब उन्होंने मुझे सलाह दी थी की आप जैसी बल्लेबाजी कर रहे हो, वैसे ही करते रहो. हम भविष्य के लिए यही देख रहे हैं. हमें ऐसे खिलाड़ी ही चाहिए इस क्रम (बल्लेबाजी में पांचवें या छठे क्रम पर) पर.’ कोच द्रविड़ की बात इस खिलाड़ी के दिमाग में बैठ गई.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.