शुभमन गिल का सबसे बड़ा दुश्मन बनने जा रहा ये खूंखार बल्लेबाज, वनडे वर्ल्डकप में छीन लेगा ओपनिंग की जगह.. हाथ मसलते रह जायेंगे गिल

अपने देश के लिए वर्ल्डकप खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है, इसके लिए वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लगातार रन बनाता है और टीम में अपनी दावेदारी मजबूत करता है. ऐसा ही कुछ पिछले एक- डेढ़ साल से शुभमन गिल कर रहे है. वो टीम इंडिया के लिए लगातार रन बना रहे है, मगर अब वनडे वर्ल्डकप के लिहाज से उनकी टीम इंडिया में जगह छिनती हुई नजर आ रही है, क्योकि एक खूंखार बल्लेबाज उनसे भी बेहतरीन बल्लेबाजी लगातार कर रहा है. वही, शुभमन गिल फिसड्डी साबित हो रहे है.

ऐसे में शुभमन गिल के ओपनिंग स्लॉट पर खतरा मंडराने लगा है. बता दे की जो खिलाड़ी इनकी जगह पर कब्ज़ा कर सकता है वो मैच की पहली गेंद से ही रन बनाने में माहिर है, जबकि शुभमन को क्रीज पर सेट होने में समय लगता है. यही वजह है जो अब ये खूंखार बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए सबसे बड़ा खतरा बनता जा रहा है और ये बल्लेबाज कोई और नहीं टीम इंडिया के नए नवेले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल है, जोकि इस समय विंडीज के खिलाफ धूम मचा रहे है.

ठोक दिया है तूफानी शतक:-

वही, शुभमन गिल बुरी तरह फ्लॉप हुए है. बता दे की यशस्वी जायसवाल जब क्रीज पर उतारते है उनके सामने विरोधी टीम के गेंदबाज थर- थर कांपते है और ये बात आप वेस्टइंडीज के गेंदबाजों से पूछ सकते है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में विंडीज के गेंदबाजों की अच्छी खासी पिटाई कर दी है. जहाँ एक तरफ उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 171 रन की तूफानी शतकीय पारी खेली थी तो वही दुसरे मैच में भी महज 74 गेंदों में 57 रन की शानदार पारी खेली है.

आईपीएल में भी मचाई धूम:-

इससे पहले इन्होंने आईपीएल 2023 में भी राजस्थान रॉयल्स के लिए तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन बखूबी किया, जिसके दम पर इन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला है. IPL के इस सीजन में इन्होने 4 मैचों में 48.08 के औसत से कुल 625 रन कूटे थे और इस दौरान इन्होने 82 चौके और 26 छक्के जड़े. इसमें इन्होने एक शतक और 5 अर्धशतक भी जमाये. तभी से इन्हें टी-20 में भी मौका दिए जाने की बात हो रही है, और उम्मीद भी है यशस्वी जल्द ही भारत की टी-20 टीम में नजर आयेंगे.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.