लखनऊ सुपरजाइंट्स vs चेन्नई मुंबई इंडियंस. आईपीएल 2023 का 63 वां मैच. कल रात यानी मंगलवार को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जोकि बेहद दिल्चोस्प और रोमांच से भरपूर रहा. क्योकि इस मैच का रोमांच मैच के आखरी ओवर तक गया और बड़े ही शानदार तरीके से लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इस मैच को जीता. लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इस मैच को आखरी ओवर में महज 5 रन से जीता.

दरअसल, इस मैच के अंतिम ओवर में लखनऊ सुपरजाइंट्स हार की कगार पर खड़ी थी. लेकिन तब टीम के युवा गेंदबाज मोहसिन खान ने सूझ बुझ के साथ शानदार गेंदबाजी की और जीत मुंबई इंडियंस के जबड़े से छीन ली. बता दे की मैच के आखरी ओवर में मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी, और क्रीज पर टीम डेविड और कैमरून ग्रीन जैसे धाकड़ बल्लेबाज थे. जोकि आखरी गेंद पर बाजी पलटने के लिए जाने जाते है.

मात्र 20 लाख में ख़रीदा:-

लेकिन इस मैच में टीम डेविड और कैमरून ग्रीन, मोहसिन खान के सामने ऐसा नहीं कर पाए. मैच के आखरी ओवर में मोहसिन खान ने केवल 0, 1, 1, 0, 1, 2 यानि 5 रन दिए और मोहसिन 6 रन बचाने में कामयाब रहे. लिहाजा लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इस मैच को महज 5 रन से जीत लिया और लखनऊ की इस जीत के सबसे बड़े हीरो मोहसिन खान रहे. बता दे उन्होंने 2022 के नीलामी में मात्र 20 लाख रुपये में ख़रीदा गया था.

ये रहा मैच का हाल:-

बता दे की इस मैच में लखनऊ सुपरजाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाये थे. इसमें कप्तान कृनाल पांड्या ने 49 रन और मार्कस स्तोइनिस ने 47 गेंदों में नाबाद 89 रन की बड़ी पारी खेली. वही, इस 177 रन के जवाब में मुंबई इंडियंस 5 विकेट के नुकसान पर 172 रन बना सकी. जिसके बाद लखनऊ सुपरजाइंट्स ने इस मैच को 5 रन से जीता.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news