कट्टरपंथियों ने दी धर्म बदलने की धमकी, नहीं भटके रास्ता.. आज भी पूरे-रिति रिवाज से माता रानी की सेवा करता है ये बंगलादेशी क्रिकेटर, अब IPL में मचाएगा धमाल

इन दिनों चारो तरफ नवरात्रि की धूम मची है, सभी लोग इस पावन पर्व को बड़ी धूम धाम से मना रहे है. इसी के चलते आज हम आपको बांग्लादेश के एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने वाले है जोकि माँ दुर्गा का बहुत बड़ा भक्त है. ये क्रिकेटर मुस्लिम बहुल देश में रहने के बावजूद भी बड़ी श्रद्धा और भक्ति भाव से माँ दुर्गा की पूजा अर्चना करता है, और उनकी खूब सेवा करता है.

जी हां, ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज लिट्टन दास है. बताया जाता है की वो एक हिन्दू है और माँ दुर्गा की पूजा पूरे-रिति रिवाज से करते है. ऐसे में इन्हें मुस्लिम कट्टरपंथियों से भी कई बार धमकी मिल चुकी है की वो अपना धर्म बदल ले, इसके बाद भी लिट्टन दास ने अपने रास्ते नहीं बदले और वो अब भी माता रानी की सेवा करते है.

कई बार देखा गया है की लिट्टन दास हिन्दू त्योहारों पर अपने सोशल मिडिया के जरिये बधाई देते है. लिट्टन दास कई बार माँ दुर्गा और माँ सरस्वती के साथ भी अपनी फोटो शेयर कर चुके है. जब ये इस तरह की तस्वीर शेयर करते है तो इन्हें कट्टरपंथियों की तरफ से काफी ट्रोल भी किया जाता है.

खैर, बात करे इनके क्रिकेट कैरियर की तो ये अपने देश के लिए क्रिकेट के तीनों फोर्मेट खेल चुके है. इन्होने अभी तक बांग्लादेश के लिए 66 वनडे और 37 टेस्ट मैच खेले है. जिनमे इन्होने क्रमश से 2065 और 2253 रन बनाये है. इसके अलावा आईपीएल के 68 मैच खेले है जिनमे 1482 रन बनाये है. वही, इस बार लिट्टन दास आईपीएल में KKR टीम में नजर आने वाले है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.