ख़त्म हुआ 12 महीनो का लंबा इंतजार! टीम इंडिया में इस दिन वापसी करेगा ये धुरंधर गेंदबाज, संजू सेमसन का है चहेता

इस समय टीम इंडिया वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहाँ भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया शानदार तरीके से जीत भी चुकी है और अब दुसरे मैच की तैयारीयों में जुट गई है. इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है की एक धुरंधर तेज गेंदबाज जल्द ही टीम इंडिया में वापसी करेगा, जिसके बाद टीम इंडिया का गेंदबाजी आक्रमण पहले से कही अधिक मजबूत हो जायेगा. तो चलिए जानते है इस खिलाड़ी के बारे में..

दरअसल, इस समय टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अपनी चोट की समस्या से जूझ रहे है, जिनमे श्रेयस अय्यर से लेकर के एल राहुल और जसप्रीत बुमराह तक शामिल है. इन्ही में एक तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी है. जोकि पिछले एक साल से अपनी चोट के चलते क्रिकेट के मैदान से दूर है. मगर अब ये गेंदबाज जल्द ही टीम इंडिया में नजर आ सकता है और टीम इंडिया के गेंदबाजी स्क्वाड को बूस्ट कर सकता है. इस गेंदबाज का नाम प्रसिद्ध कृष्णा है.

एक साल से है टीम से बाहर:-

बता दे की कर्नाटक से संबंध रखने वाले इस तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को सीमित ओवरों के खेल का विशेषज्ञ गेंदबाज माना जाता है, लेकिन ये पिछले साल अगस्त 2022 से टीम इंडिया से बाहर है. दरअसल, प्रसिद्ध कृष्णा अगस्त 2022 में जिम्बाब्वे के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के दौरान स्ट्रेस फ्रैक्चर के शिकार हो गये थे, जिसके बाद से ही इन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. यहाँ की प्रसिद्ध कृष्णा अपनी चोट की वजह से आईपीएल 2023 भी नहीं खेल पाए थे.

लेकिन अब एक ताजा रिपोर्ट् के अनुसार, प्रसिद्ध कृष्णा ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बेंगलुरु में अपने रिहैबिलिटेशन की प्रिक्रिया पूरी कर ली है और नेट्स में गेंदबाजी करनी भी शुरू कर दी है. ऐसे में माना जा रहा है की प्रसिद्ध कृष्णा एशिया कप 2023 तक एकदम फिट हो जायेंगे. अब ये खबर टीम इंडिया के फैंस को खुश कर देने वाली है.

प्रसिद्ध कृष्णा का क्रिकेट करियर:-

बता दे की प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत की वनडे टीम में साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था और इन्होने अब तक भारत के लिए 14 वनडे मैच खेले. जिनमे 5.3 की इकॉनमी से रन खर्च करके 25 विकेट हासिल किए है. इसके अलावा इन्होने आईपीएल के 51 मैच खेले है, जिनमे 49 विकेट अपने नाम किये है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.