टीम इंडिया के लिए अचानक से आई बहुत बुरी खबर, के एल राहुल- श्रेयस अय्यर नहीं खेल पाएंगे एशिया कप 2023.. फैंस के बीच पसरा मातम

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहाँ टीम इंडिया टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद वेस्टइंडीज के साथ 5 मैचो की टी-20 सीरीज खेल रही है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत ही बुरी खबर सामने आई है की आगामी एशिया कप 2023 के टूर्नामेंट से टीम इंडिया के दो दिग्गज खिलाड़ी बाहर हो सकते है. लेकिन उससे भी बड़ी निराशा की खबर है की यदि वो एशिया कप से बाहर होते है तब वो वनडे वर्ल्डकप 2023 भी नहीं खेल पायेंगे.

ये है तो दो दिग्गज खिलाड़ी:-

अब इस खबर के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस बहुत निराश और हताश है. क्योकि इन दोनों दिग्गजों के बाहर होने के बाद टीम इंडिया को  भारी खामियाजा भुगतना पड़ सकता है, क्योकि ये दोनों खिलाड़ी अपने आप में टीम इंडिया के धुरंधर खिलाड़ी है. जब ये प्लेयिंग 11 होते है तो टीम इंडिया की ताकत का लेवल कुछ अलग ही लेवल होता है. मगर अब इनके ना होने से टीम इंडिया मुश्किल में पड़ सकती है. ये दिग्गज खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि के एल राहुल और श्रेयस अय्यर है.

जहाँ के एल राहुल ओपनिंग के धाकड़ बल्लेबाज है तो वही श्रेयस अय्यर भी मिडिल आर्डर में टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत है. बता दे की ये दोनों खिलाड़ी अपनी चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे है, जहाँ श्रेयस अय्यर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में चोटिल हुए थे तो वही के एल राहुल आईपीएल 2023 में चोटिल हो बैठे थे. हालाँकि, अब ये चोट से रिकवर भी कर रहे है और जल्द ही इनकी वापसी की भी उम्मीद जताई जा रही है. मगर इसी बीच एक खास रिपोर्ट में दावा किया गया है की अय्यर और के एल राहुल अभी पूरी तरह से फिट नहीं हुए है.

वनडे वर्ल्डकप से भी होंगे बाहर:-

बता दे की एशिया कप 2023 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाना है और अब इसके आगाज होने में महज 27-28 दिन बचे है. इन 27-28 दिनों इनका पूरी तरह से फिट होना संभव नहीं है, और उसके बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उतरना भी मुश्किल है. ऐसे में माना जा रहा है की यदि वो एशिया कप 2023 नहीं खेल पाते है तब वो वर्ल्डकप 2023 भी नहीं खेल पायेंगे, जोकि इस साल भारत में ही होने वाला है. बता दें कि एशिया कप के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का ऐलान इसी हफ्ते हो सकता है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.