अर्शदीप से लेकर रवि बिश्नोई तक…. BCCI के एक ऐलान से हो गया क्लियर, वनडे वर्ल्डकप 2023 से कटा इन खिलाड़ियों का पत्ता

इस साल वनडे वर्ल्डकप 2023 का आयोजन भारत में ही होना है, जिसके लिए सभी क्रिकेट फैंस बेहद उत्सुक है और बड़ी बेसब्री से इस टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है, जिससे पता चलता है की इस वर्ल्डकप में टीम इंडिया के स्क्वाड में किन – किन खिलाडियों को मौका नहीं मिलने वाला है. यानि इनका वनडे वर्ल्डकप से पत्ता कट चुका है. तो चलिए जानते है की इस वर्ल्डकप में किन किन खिलाडियों को मौका नहीं मिलने वाला है.

अब आपको बताये की इस वर्ल्डकप में किस किस खिलाड़ी को मौका नहीं मिलना है, उससे पहले आपको बता दे की 8 सितंबर से चीन के हांगझू में Asian Games 2023 का आयोजन होना है और इसमें भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम पहली बार भाग ले रही है. इसी के लिए BCCI की अजित आगरकर की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है. जिसमे स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड को कप्तानी सौंपी गई है.

वर्ल्डकप खेलने का सपना हुआ चकनाचूर:-

इसके अलावा इस Asian Games के लिए यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई सहित आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को टीम इंडिया के स्क्वाड में चुना गया है. अब इससे क्लियर है की जिन खिलाडियों को इस स्क्वाड में चुना गया है वो वनडे वर्ल्डकप 2023 से बाहर हो गये है और उनका इस साल भारत के लिए वर्ल्डकप खेलने का सपना चकनाचूर हो गया है और ऐसा हुआ है डेट्स की वजह से..

दरअसल, Asian Games 2023 की शुरुआत 8 सितंबर से होगी और इसमें क्रिकेट के इवेंट 23 सितंबर से शुरू होंगे, जोकि 8 अक्टूबर तक खेले जायेंगे. वही, वनडे वर्ल्डकप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा. ऐसे में Asian Games खेलने वाले खिलाडियों का वनडे वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में चुना जाना मुश्किल दिखाई दे रहा है.

एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम :-

ऋतुराज गायकवाड़ (C), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (WK), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे और प्रभसिमरन सिंह (WK).

स्टैंडबाय प्लेयर्स:-

यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा और साई सुदर्शन.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.