इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इन 5 खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी, 6 साल बाद खेलेंगे मुकाबला

भारतीय क्रिकेट टीम अभी आईसीसी विश्वकप 2023 में हिस्सा ले रही है जहाँ भारत के द्वारा कमाल का प्रदर्शन किया जा रहा है। भारतीय टीम वही अगले साल इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली है और ये दौरा काफी अहम होगा क्यूंकि इस दौरे पर भारतीय टीम 5 मुकाबलों कि टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई 18 सदसीय तीं कि घोषणा कर सकती है।

रोहित शर्मा करेंगे टीम कि कप्तानी :

These 5 players may return in the test series against England
These 5 players may return in the test series against England

इस टेस्ट सीरीज के बारे में बात कि जाए तो भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा ही टीम कि कप्तानी करते हुए नजर आएँगे। उनके ऊपर काफी भार होगा क्यूंकि टेस्ट में वो उस प्रकार कि कप्तानी नहीं कर पाए है और इसी कारण उन्हें इस सीरीज में साबित करने का मौक़ा होगा। वही अजिंक्य रहाणे को उपकप्तानी का रोल दिया जाएगा।

इन 5 खिलाड़ियों कि हो सकती है वापसी :

These 5 players may return in the test series against England
These 5 players may return in the test series against England

इस टेस्ट सीरीज में भारत कि तरफ से कुछ खिलाड़ियों कि वापसी हो सकती है। भारत कि तरफ से इस 5 मुकाबलों कि टेस्ट सीरीज में शिखर धवन, हार्दिक पांड्या, चेतेश्वर पुजारा, भुवनेश्वर कुमार और  पन्त वापसी कर सकते है। हार्दिक पांड्या चोटिल होने के बाद कभी भी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले है वही शिखर धवन भी काफी समय के बाद मुकाबला खलेते हुए नजर आ सकते है। ये खिलाड़ी करीब 6 साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेल सकते है।

चेतेश्वर पुजारा की शानदार वापसी :

भारतीय टीम से चेतेश्वर पुजारा को बाहर कर दिया था जहाँ चेतेश्वर पुजारा लगातार फ्लॉप रहे थे और इसी कारण उन्हें मौके भी नहीं मिल रहे थे। हालाँकि टीम से बाहर होने के बाद उन्होंने काफी महेनत करी है और काफी सारे टूर्नामेंट खेलते हुए उन्होंने काफी सारे मुकाबले जिताए है। इसी कारण वो इस टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकते है। वो अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते है और इसी कारण उनके आने से टीम को काफी संतुलन मिलेगा।

ऋषभ पन्त कि वापसी से होगी ख़ुशी :

ऋषभ पंत भारतीय टीम के एक अहम और युवा खिलाडी है जिनसे सभी को आने वाले समय में काफी ज्यादा उम्मीद है। हालाँकि इस साल कि शुरुआत में उनका काफी बड़ा कार एक्सीडेंट हो गया था और इसी कारण वो तब से मुकाबले नहीं खेल रहे है। वो इस टेस्ट सीरीज में वापसी कर सकते है और इसके लिए सबही लोग उत्साहित है।

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.