वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज ख़त्म होते ही टीम इंडिया से कटेगा इन 3 खिलाडियों का पत्ता, कप्तान को दुखी करके रख दिया

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज का समापन हो गया है. वही, अब टीम इंडिया करीब 5 महीने बाद टेस्ट सीरीज खेलेगी और वो भी साऊथ अफ्रीका के खिलाफ. ये सीरीज दिसंबर-जनवरी के महीने में खेली जाएगी. इसी के चलते आपको बता दे की जब 5 महीने बाद टीम इंडिया साऊथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी तब भारत की टेस्ट टीम काफी अधिक बदली हुई नजर आएँगी. जहाँ एक तरफ टीम इंडिया में कई खिलाडियों की वापसी होगी तो कई खिलाडियों को बाहर का रास्ता भी दिखा दिया जायेगा.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज ख़त्म होते ही टीम इंडिया से कटेगा इन 3 खिलाडियों का पत्ता, कप्तान को दुखी करके रख दिया
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज ख़त्म होते ही टीम इंडिया से कटेगा इन 3 खिलाडियों का पत्ता, कप्तान को दुखी करके रख दिया

ऐसे में आज हम आपको उन 3 खिलाडियों के बारे में आपको बताने वाले है, जिन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम में मौका मिला है, लेकिन अब वो साऊथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में बिलकुल भी नजर नहीं आयेंगे. यानी इस विंडीज सीरीज के साथ ही इन खिलाडियों का भारत की टेस्ट टीम से पत्ता साफ हो जायेगा. तो चलिए जानते है कौन है ये 3 खिलाड़ी..

इन तीन खिलाडियों का कटेगा टीम से पत्ता:-

सबसे पहले आपको बता दे की वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में 3 खिलाडियों ने डेब्यू किया है. जिसमे यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन और मुकेश कुमार है. इन तीनों ही खिलाडियों ने अपने अच्छे प्रदर्शन से प्रभावित किया है. लेकिन उस खिलाड़ी ने निराश किया है, जिसे करीब 2 साल बाद टीम इंडिया में वापसी का मौका मिला और वो भी उपकप्तान के रूप में. जी हां, आप समझ गये होंगे.. हम बात कर रहे है अजिंक्य रहाणे की..

अजिंक्य रहाणे के साथ ये समस्या हमेशा से ही बनी रही है की वो लगातार रन नहीं बना सके. ऐसा ही कुछ अब देखने को मिला. वो इस पूरी सीरीज में महज 11 रन ही बने सके. ऐसे में अब टीम इंडिया से इनका पत्ता कटना तय है और इनकी जगह के एल राहुल और श्रेयस अय्यर का वापसी करना तय है. इसके बाद के एस भरत और ईशान किशन का भी टीम इंडिया से पत्ता काटना तय है. क्योकि अब ऋषभ पंत टीम इंडिया में वापसी करने की तैयारी कर रहे है.

माना जा रहा है की वो साऊथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के स्क्वाड में नजर आयेंगे. ऐसे में भरत के साथ ईशान का भी पत्ता काटना तय है. बता दे की भरत बतौर बल्लेबाज खुद को साबित नहीं कर पाए है तो वही ईशान किशन भी विंडीज जैसी टीम के सामने फिफ्टी जड़ पाए है. पंत के सामने इन दोनों का टिकना मुश्किल है.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.